UP CM Order: योगी ने दिए सभी गौशालाओं के निरीक्षण करने के आदेश

0

UP CM Order: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को राज्य के सभी गौशालाओं का निरीक्षण (inspection of cowsheds) करने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार योगी ने संयुक्त निदेशक स्तर के अधिकारियों को जिलों का दौरा करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर जिलेवार स्थिति रिपोर्ट पेश की जाए।

UP CM Order

UP CM Order: गाय की मौत पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 

उन्होंने यह भी कहा कि मवेशियों के लिए हरा चारा, भूसा आदि की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। जहां कहीं भी कुप्रबंधन के कारण गाय की मृत्यु होती है, संबंधित अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि राज्य के सभी गौशालाओं में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। 9 जून, 2020 को उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने गौहत्या रोकथाम (संशोधन) अध्यादेश, 2020 को मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें-

UP Government order : यूपी में द्विव्यांगजनों को लोक सेवाओं में मिलेगा 4 प्रतिशत आरक्षण

Porn App Hot Hit: पोर्न ऐप Hot Hit से राज कुंद्रा ने की खूब कमाई, खाते में आती है लाखों की पेमेंट

अध्यादेश के अनुसार, पहले अपराध के लिए, एक व्यक्ति को एक से सात साल तक की जेल हो सकती है, जिसमें 1 लाख रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक की सजा हो सकती है, जबकि दूसरे अपराध के लिए व्यक्ति को 10 साल की जेल की सजा हो सकती है। 5 लाख रुपये तक का जुमार्ना भी भरना होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के फैसलों और नीतियों की ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.