UP Cabinet Meeting 2022: योगी सरकार का बड़ा फैसला, किसी भी नए मदरसे को अब अनुदान नहीं दिया जाएगा

0

UP Cabinet Meeting 2022: उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिआ है, यूपी में अब किसी भी नए मदरसे को योगी सरकार अनुदान नहीं देगी। कैबिनेट बैठक (UP Cabinet Meeting2022) में मंगलवार को मदरसों को अनुदान सूची पर लिए जाने संबंधी नीति को खत्म करने का प्रस्ताव पारित कर लिया।

UP Cabinet Meeting 2022

 

UP Cabinet Meeting 2022- यूपी में अब मदरसों को नहीं मिलेगा अनुदान

यूपी सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि अरबी-फारसी मदरसों में से वर्ष 2003 तक के आलिया (10वीं) स्तर के स्थायी मान्यता प्राप्त मदरसों को अनुदान सूची पर लिए जाने संबंधी नीति को समाप्त किए जाने का (UP Cabinet Meeting 2022) प्रस्ताव कैबिनेट में रखा गया था। इस प्रस्ताव के अनुमोदित होने के बाद अब नए किसी भी मदरसे को अनुदान सूची पर नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-UP News Updates: राज्य सरकार की योजनाओं की उड़ रहीं हैं धज्जियां, खराब ईट से हो रहा है खड़ंजे का निर्माण, आला अधिकारी मौन

पूर्व की अखिलेश यादव सरकार में इस सूची में शामिल 146 में से सौ मदरसों को शामिल कर लिया गया था और उनका अनुदान भी शुरू कर दिया गया। बाकी 46 मदरसों को भी सूची में शामिल करने की प्रक्रिया अभी चल रही थी। मंत्री के मुताबिक ये मदरसे मानक ही पूरा नहीं कर रहे थे। अब कैबिनेट में इस नीति को ही समाप्त कर दिया गया है तो नए किसी भी मदरसे को अनुदान की सूची में शामिल नहीं किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.