यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट परीक्षा आज, 35 हजार से अधिक आवेदन

0

यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से कंपार्टमेंट श्रेणी पाने वाले छात्र- छात्राओं की परीक्ष आज 27 अगस्त, 2022 को आयोजित की गई है। इस परीक्षा के लिए कुल 34 हजार 321 विद्यार्थियों ने आवेदन पंजीकरण किया है। इसमें से दसवीं के 17,745 और बारहवीं के 16,576 विद्यार्थियों ने पंजीकरण किया है।

यूपी बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम में पहली पाली में दसवीं की परीक्षा सुबह 08 बजे से 11.15 बजे जबकि, दूसरी पाली में ये परीक्षा दोपहर 02 बजे से शाम 05.15 के बीच 12वीं के लिए आयोजित की गई है।


यूपी बोर्ड परीक्षा मे 35 हजार से अधिक छात्रों ने कंपार्टमेंट प्राप्त की थी।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर मीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र वेबसाइट upmsp.edu.in पर उपलब्ध हैं।

परीक्षा में सम्मिलित हो रहे परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले केंद्र पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की व्यवस्था की गई है।परीक्षा के लिए हर जिले में एक केंद्र बनाया गया है। यहां बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित होगा। परीक्षा केंद्र में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है।

परीक्षा दो पारियों में होगी। यूपी बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम 18 जून को घोषित किए गए थे जिसमे 35 हजार से अधिक छात्रों ने कंपार्टमेंट प्राप्त की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.