UP Assembly Election 2022: सोशल मीडिया पर सपा उम्मीदवार को जान से मारने की खबर निकली गलत

UP Assembly Election 2022;कुंडा पुलिस ने इस पूरे मामले की गहनता से की पूछताछ, एक युवक को किया गिरफ्तार

0

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान का दिन जैसे जैसे पास आ रहा है वैसे वैसे इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी खबरें भी वायरल हो रही हैं, जो पूरी तरह से बे-बुनियाद और अफवाह हैं। आज शनिवार को एक ऐसी ही खबर इंटरनेट पर वायरल हुई जिसमें ये बताया गया कि कुंडा विधानसभा सीट (Kunda assembly seat) से समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के उम्मीदवार गुलशन यादव (Gulshan yadav) जब नामंकन दाखिल करने जा रहे थे, उस वक्त उनपर जानलेवा हमाला किया गया। लेकिन पुलिस ने इस पूरे मामले की गहन छानबीन की तो सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार गुलशन यादव पर जानलेवा हमले की खबर पूरी तरह से बेबुनियाद निकली।

ये भी पढ़ें- India Coronavirus Update: देश में कम हो रहे हैं कोरोना के नए केस, केरल में एक्टिव केस की संख्या 3 लाख के पार

UP Assembly Election 2022: जानिए क्या है पूरा मामला

UP Assembly Election 2022
UP Assembly Election 2022

गुलशन यादव ने पर्चा दाखिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा था कि जब मैं पर्चा दाखिल करके बाहर निकला तो बाहर एक शूटर खड़ा था जो मुझको मारने के इरादे से वहां खड़ा था जिसको पुलिस ने पकड़ लिया। गुलस यादव के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में खलबली मच गई। गिरफ्तार आरोपी युवक की पहचान शुभम सिंह उर्फ आशू के रूप में हुई है। बता दें, गिरफ्तार सख्स के पास से एक पिस्टल भी बरामद हुई है।

दरअसल इस खबर के सामने आने के बाद हरकत में आई पुलिस (Pratapgarh Police) ने एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया, और उससे पूछताछ की गई तो गिरफ्तार युवक ने बताया कि, शनिवार की शाम करीब 4 बजे कोतवाली नगर के मीराभवन चौराहे पर एक युवक की शराब के नशे में चाय की दकान पर दुकानदार से बाताबाती हुई जिसमें आरोपी युवक ने इस टी-स्टॉल के ओनर को शराब के नशे में जान से मारने की धमकी दी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

UP Assembly Election 2022: मामले पर पुलिस ने कहा- सोशल मीडिया पर झूठी खबर फैलाई गई

UP Assembly Election 2022
UP Assembly Election 2022

इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि दरअसल गिरफ्तार युवक से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वो शराब के नशे में धुत्त था, और जब वह मीराभवन चौराहे पर चाय के स्टॉल पर चाय पीने गया था तो वहां चाय वाले ने भीड़ होने की वजह से चाय देने में देरी की, जिसे लेकर उसकी चाय वाले के साथ बाताबाती हो गई,

इस दौरान आरोपी युवक ने चायवाले को पिस्टल दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने आगे कहा कि गिरफ्तार किए गए युवक ने खुद इस बात को कबूला है कि उसकी बहस चाय वाले से हुई थी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार गुलशन यादव से उसका दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है।

UP Assembly Election 2022: पुलिस ने की मामले की गहनता से जांच

इस बात की पुष्टी खुद पुलिस ने भी की है कि जांच के दौरान जब घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज के साथ ही मोबाइल नम्बर्स की सीडीआर और आसपास के प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की गई तो पूरी खबर आइने की तरह साफ हो गई। इसके साथ ही इस बात का खुलासा भी हो गया कि आज सोशल मीडिया पर जो समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार गुलशन यादव को जान से मारने की खबर वायरल हो रही है वह पूरी तरह से झूठ है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.