UP Assembly Election 2022: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारी की एक और लिस्ट, महिलाओं को मिला तवज्जो

UP Assembly Election 2022: कांग्रेस से बीजेपी में आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट

0

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब 20 दिन से भी कम का समय बचा है ऐसे में सभी राजनीतिक दल युद्ध स्तर पर चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। आज बीजेपी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी की गई लिस्ट में 85 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। इस बार बीजेपी ने महिला उम्मीदवारों को तवज्जों दी है। बता दें, आज जारी की गई 85 उम्मीदवारों में 15 टिकट महिलाओं को दी गई है। बीजेपी ने अपने इस कदम से कांग्रेस के ”लड़की हूं लड़ सकती हूं” अभियान को टक्कर दी है।

UP Assembly Election 2022: 85 में 15 सीट महिलाओं के नाम

UP Assembly Election 2022
UP Assembly Election 2022

ये भी पढ़ें- Amar Jawan Jyoti Merged With National War Memorial: अमर जवान ज्योति ज्वाला का हुआ विलय

आपको बता दें, 85 सीटों में 15 महिलाओं को और अन्य में ज्यादातर पुराने ही उम्मीदवारों पर भरोसा जताया है। इसके साथ ही अन्य पार्टियों से बीजेपी में शामिल हुए नेताओं को भी बीजेपी ने तवज्जों देते हुए टिकट दिया है। बहुजन समाज पार्टी से बीजेपी में आए रामवीर उपाध्याय को सादाबाद और कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुईं अदिति सिंह को रायबरेली से टिकट मिला है। टूंडला (अजा) से प्रेमपाल सिंह धनगर, फिरोजाबाद से मनीष असीजा को बीजेपी ने टिकट दिया है। शिकोहाबाद से ओमप्रकाश सिंह वर्मा को और कासगंज विधानसभा क्षेत्र से देवेंद्र सिंह लोधी को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है।

UP Assembly Election 2022: पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को

UP Assembly Election 2022
UP Assembly Election 2022

ये भी पढ़ें- Kerala Lottery News 2022: सब्जी खरीदने सुबह-सुबह घर से निकला, लौटा तो 12 करोड़ की लॉटरी जी‍तकर

बता दें, उत्तर प्रदेश में 7 चरण में चुनाव होना है पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। पहले चरण में कैराना, थाना भवन, शामली, बुढ़ाना, चरथावल, पुरकाजी, शामली, मुजफ्फरनगर , बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, आगरा, मथुरा दादरी, जेवर, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, स्याना, अनूपशहर, दीबाई, शिकारपुर,  खुर्जा, खैर, बरौली, अतरौली, छर्रा, कोइल, अलीगढ़, इगलास, छाता, मार्ट, गोवर्धन में मतदान होगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.