यूपी: 16 जिलों के 644 गांव बाढ़ से प्रभावित

राज्य में 373 शिविर और 784 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई हैं। साथ ही लोगों को बचाने के लिए 414 नावों को बचाव कार्य में लगाया गया है।

0

लखनउ: उत्तर प्रदेश (UP) में बाढ़ (FLOOD) की तबाही ने सबकुछ बर्बाद कर दिया है। 16 जिलों (16 District) में करीब 644 गांव (644 VILLAGE) बाढ़ से प्रभावित हैं। राहत आयुक्त संजय गोयल (Relief Commissioner Sanjay Goyal ) ने जानकारी देते हुए कहा कि बाढ़ से प्रभावित ये गांव अंबेडकरनगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फरुर्खाबाद, गोंडा, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, मऊ, संत कबीर नगर और सीतापुर जिलों के हैं।

बाढ़ के कारण लगभग 300 गांवों को पूरी तरह से खाली कर दिया गया है और उनके निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।
गोयल ने कहा कि राज्य में 373 शिविर और 784 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई हैं। साथ ही लोगों को बचाने के लिए 414 नावों को बचाव कार्य में लगाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि NDRF, SDRF और PAC की 9 टीमों को बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात किया गया है। प्रदेश में गंगा, यमुना, घाघरा, सरयू और शारदा सहित कई नदियां विभिन्न जिलों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को फसलों के नुकसान का शीघ्र निरीक्षण करने और किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: