Kotak 811 account opening online apply zero balance

यूपी: विधानसभा की 7 खाली सीटों पर 11 बजे तक 18.49 प्रतिशत मतदान

फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा में मुस्तकिल की बूथ संख्या 30 पर ग्रामीणों ने उप चुनाव का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। उनका कहना है कि विकास नहीं तो वोट नहीं।

0
उत्तर प्रदेश में विधानसभा की सात खाली सीटों के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है। धूप निकलने के साथ ही लोग काफी संख्या में घरों से निकले और अपने अधिकार का प्रयोग किया। 11 बजे तक 18.49 प्रतिशत मतदान हुआ। संयुक्त मुख्य निर्वाच अधिकारी रमेश चन्द्र राय के अनुसार अमरोहा के नौगावां सादात में 23.41 प्रतिशत और सबसे कम कानपुर के घाटमपुर में 14.76 प्रतिशत मतदान रहा।

इसके साथ ही देवरिया की सदर सीट पर 18 प्रतिशत, बुलंदशहर की बुलंदशहर सीट पर 19.0 प्रतिशत, फिरोजाबाद की टूंडला सीट पर 17 फीसदी, उन्नाव की बांगरमऊ सीट पर 22. 24 प्रतिशत, और जौनपुर की मल्हनी सीट पर 15 प्रतिशत मतदान हुआ है।

फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा में मुस्तकिल की बूथ संख्या 30 पर ग्रामीणों ने उप चुनाव का बहिष्कार किया। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। उनका कहना है कि विकास नहीं तो वोट नहीं। गांव भैंसा बृजपुर में पानी और सड़क की समस्या को लेकर गांववासी लामबंद हो गए। एक भी मतदाता वोट डालने नहीं पहुंचा।

मजिस्ट्रेट ने समझाया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व शिक्षामित्रों ने भी साफ मना कर दिया है कि हम भी गांव वालों के साथ हैं और हम भी वोट नहीं करेंगे। कायथा ग्रामपंचायत का नगला बलू, कछपुरा और भैसा मंडनपुर और रूधऊ मुस्तकिल में सन्नाटा पसरा है। मतदाता वोट डालने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि गांव में समस्याएं बरकरार हैं।

उपचुनाव के दौरान देवरिया खास बूथ नंबर 88 पर चार घंटे तक ईवीएम खराब रहा। यहां सुबह 11 बजे तक 18.1 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया। जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान के प्रति वोटर का रुझान सुबह से ही दिख रहा है।

सात बजते ही बूथ पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई है। कोविड-19 के खतरे के मद्देनजर इस बार बूथों के बाहर दो-दो गज की दूरी पर गोले बनाए गए हैं। मतदाताओं को इसी में खड़ा किया जा रहा है। मंडल और पिंक बूथों पर विशेष सुरक्षा इंतजाम के साथ मतदाताओं का उत्साह नजर आ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: