उन्नाव रेप मामला: इन अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, CBI ने की मांग

सीबीआई ने एक IAS, दो IPS अफसरों पर की कार्रवाई की मांग

0

लखनऊ: उन्नाव रेप मामले (Unnao rape case)  की जांच कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव (Chief Secretary of Uttar Pradesh) को पत्र लिखा है और एक IAS अफसर और दो IPS अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

पूर्व भाजपा नेता कुलदीप सिंह सेंगर (Former BJP leader Kuldeep Singh Sengar) इस मामले में आरोपी है। घटना के वक्त IAS अफसर उन्नाव में डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (DM) के तौर पर तैनात थे। दो IPS अफसर भी वहीं पर तैनात थे। सीबीआई ने तीनों को काम में लापरवाही का दोषी पाया है।

जांच के दौरान तीनों की भूमिका संदिग्ध पाए जाने के बाद सीबीआई ने सरकार को इनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। वहीं इस मामले में मखी कोतवाली पुलिस स्टेशन का SHO दोषी पाए जाने के बाद से जेल में है।

सीबीआई इसी मामले में उन्नाव के विधायक रह चुके कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई समेत अन्य आरोपियों को दोषी ठहरा चुकी है। सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर सेंगर को आजीवन कारावास की सजा भी हो चुकी है। सजा होने के कारण उनकी विधानसभा की सदस्यता भी खत्म कर दी गई थी।

बता दें कि सेंगर पर साल 2017 में एक नाबालिग लड़की के अपहरण और दुष्कर्म का आरोप है। इस मामले की जांच में लापरवाही को देखते हुए ये केस सीबीआई को सौंप दिया गया था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: