अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अनोखी पहल, सेनेटरी पैड्स का लगा स्टॉल

मधेपुरा के बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र में महिला दिवस के अवसर पर पहली बार सेनेटरी पैड्स का स्टॉल लगाया गया। ये स्टॉल सामान्य होते हुए भी बेहद खास है, क्योंकि इस स्टॉल पर सिर्फ पीहू सैनिटरी पैड्स रखा गया है।

0

मधेपुरा: मधेपुरा के बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र में महिला दिवस के अवसर पर पहली बार सेनेटरी पैड्स का स्टॉल लगाया गया। ये स्टॉल सामान्य होते हुए भी बेहद खास है, क्योंकि इस स्टॉल पर सिर्फ पीहू सैनिटरी पैड्स रखा गया है। मधेपुरा के विधानसभा क्षेत्र में पहली बार इस तरह की पहल की गई है।

ये स्टॉल उन महिलाओं के झिझक और शर्म को दूर करने का काम करेगा, जिन्हें सैनेटरी पैड्स को दुकानों से खरीदने में संकोच होता है। इस स्टॉल पर महिलाएं और बेटियां आसानी से सैनेटरी पैड्स खरीद सकेंगी।

महिलाओं को सशक्त बनाने की इस कड़ी में पीहू सैनेटरी पैड्स की डायरेक्टर रेणुका सिंह ने आज महिला दिवस पर ये घोषणा की है कि वो 50 ग्रामीण महिलाओं को अपने साथ जोड़ेंगी और करीब पांच हजार रु. महीने का रोजगार भी उपलब्ध कराएंगी। आत्मसम्मान, स्वावलंबी और नारी सुरक्षा की इस सोच को हमारा सलाम, क्योंकि स्वस्थ नारी ही स्वस्थ समाज का निर्माण करती है ।

ये भी पढ़ें- Delhi: महिला किसान दिवस : आज प्रदर्शन की डोर महिलाओं के हाथ |

डायरेक्टर रेणुका जी ने पिछले 8 साल से लगातार स्वच्छ नारी, स्वथ्य नारी के कॉन्सेप्ट पर कार्य करते हुए सात राज्यों के छोटे-छोटे गांवों और कस्बों में जाकर महिलाओं को जागरुक करने का काम कर रही हैं। पीहू सैनिटरी पैड्स को गुणवत्ता, कम कीमत और क्वॉन्टिटी को ध्यान में रख कर बनाया गया है, जिससे गरीब तबके की हर महिला इस सेनेटरी पैड को इस्तेमाल कर सके। और हाईजेनिक पीहू सैनेटरी पैड का इस्तेमाल कर गर्भाशय के कैंसर जैसी बीमारियों से बच सके।

रेणुका सिंह का मानना है कि अगर घर की महिलाएं स्वस्थ रहेंगी तो परिवार सेहतमंद रहेगा। पीहू का लक्ष्य है स्वस्थ नारी स्वच्छ नारी।

इसी उद्देश्य के साथ पीहू की पूरी टीम समाज कल्याण के कार्य में लगी हुई है

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: