Union Budget 2022 Live Updates: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में पेश कर रही हैं आम बजट

Union Budget 2022 Live Updates: महामारी की वजह से नुकसान झेलने वालो के प्रति संवेदना व्यक्त की

0

Union Budget 2022 Live Updates: लोकसभा की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। वित्त मंत्री निर्माला सीतारमण अपना चौथा बजट भाषण दे रही हैं। वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण से पहले महामारी की वजह से नुकसान झेलने वालो के प्रति संवेदना व्यक्त की। साथ ही कहा कि हम आज आजादी का अंमृत महोत्सव मना रहे हैं। साथ ही कहा कि निजि निवेश में लोगों को सहायता उपलब्ध कराना ही हमारी सरकार की प्राथमिकता है।

बता दें, कोरोना महामारी काल में ये दूसरा मौका है जब केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आम बजट पेश कर रही हैं। इससे पहले केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई थी। बता दें बजट से ठीक पहले रुपए में उछाल देखने को मिला रुपए की कीमत 19 पैसे बढ़ी।

Union Budget 2022 Live Updates
Union Budget 2022 Live Updates

Union Budget 2022 Live Updates: बजय से पहले हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

ये भी पढ़ें- UP Election BJP Seats Distribution: बीजेपी ने किया सीटों का बटवारा, जानें किसे मिली कितनी सीटें

Union Budget 2022 Live Updates
Union Budget 2022 Live Updates

बजट पेश करने से पहले केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी आम बजट से पहले हुई कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे। आज पेश हो रहे आम बजट में मध्यम वर्ग को टैक्स में कितनी राहत मिलेगी और किसानों के लिए क्या सौगात रहेगी इस पर सबकी नजरें बनी हुई हैं। इसके साथ ही पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव का बजट पर कितना असर होगा अब से कुछ ही देर में इस बात की जनाकारी भी मिल जाएगी। इसके अलावा महिलाओं और युवाओं के लिए भी बजट में क्या कुछ खास होगा इसका खुलासा भी होगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.