आयुष्मान खुराना को यूनिसेफ ने बनाया सेलिब्रिटी एडवोकेट, जानें क्या रोल होगा

आयुष्मान खुराना ने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड कर इसकी जानकारी दी उन्होंने कहा कि हर बच्चे को समान और सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार है

0

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना Ayushman Khurana को बाल अधिकारों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने वाली संस्था यूनिसेफ UNICEF ने अपना सेलिब्रिटी एडवोकेट Celebrity Advocate नियुक्त किया है। जिसमें आयुष्मान बच्चों के खिलाफ होने वाली हिंसा Child Abuse को खत्म करने और लोगों को बच्चों के लिए एक सुरक्षित माहौल निर्माण करने के लिए प्रेरित करते नजर आएंगे।

यूनिसेफ में भारत का नेतृत्व करने वाली डॉ यास्मीन अली हक (Dr. Yasmeen Ali Haque) ने इस खबर की घोषणा की। जिसमें उन्होंने कहा कि ‘आयुष्मान वह अभिनेता हैं जिन्होंने कई बाउंड्रीज को लांघने का काम किया है। और हमें उम्मीद है कि यूनिसेफ से जुड़कर आयुष्मान बच्चों के हित के लिए अच्छा काम करेंगे। हमें बहुत खुशी है कि आयुष्मान खुराना जैसे प्रतिभावान अभिनेता हमारे साथ जुड़ रहे हैं’।

आयुष्मान खुराना ने ये खबर अपने फैंस को बताने के लिए इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने शुरुआत में एक छोटी सी कविता भी सुनाई –

जब तक जिंदा है बचपन तब तक जिंदा हूं मैं
जमीन छूते आकाश में एक उड़ता परिंदा हूं मैं
वर्तमान में जो मौजूद है वह बाशिंदा हूं मैं
भविष्य की ना सोचता ना शर्मिंदा हूं मैं
किसी सीमा में ना बंध पाया बेइंतहा हूं मैं
जब तक जिंदा है बचपन तब तक जिंदा हूं मैं

इसके बाद आयुष्मान ने कहा कि “हर जगह हर बच्चे को एक सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार है। और हम यह उन्हें दे सकते हैं। यूनिसेफ और मेरे साथ हाथ मिलाइए और हर बच्चे को सुरक्षित करने के लिए और उन्हें एक महफूज बचपन देने के लिए साथ आइये”।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: