कौन बना रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बर्थडे को बेरोजगार दिवस?

सोशल मीडिया पर यह मुद्दा काफी दिनों से ट्रेंड पर है, युवा बेरोजगार 17 सितंबर को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाएंगे

0

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया और हर तरफ युवाओं की बेरोजगारी पर बहस जारी है। यह शुरू हुआ 30 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मन की बात’ (Mann Ki baat) जिसमें उन्होंने युवाओं की बेरोजगारी और रोजगार (Employment)से को छोड़ बाकी अन्य मुद्दों पर बात की। जिसके बाद वह वीडियो यूट्यूब पर प्रधानमंत्री मोदी (Pradhanamntri Narendra Modi) के चैनल पर और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चैनल पर डाला गया।

उस वीडियो में 1-2 दिन के भीतर ही लाखों डिसलाइक्स (Dislikes) आ गए। शुरुआत में भाजपा ने इसे कांग्रेस (Congress) की साजिश करार देते हुए किनारा करना चाहा, लेकिन उनके कमेंट पढ़कर अंदाजा लगता था कि लोग सिर्फ रोजगार की बात कर रहे हैं। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चैनल से कमेंट और डिसलाइक बंद कर दिए गए थे।

बेरोजगार युवाओं की मुहिम यहीं नहीं रुकी बल्कि 5 अगस्त शाम 5:00 बजे युवाओं ने सोशल मीडिया के माध्यम से ही एक और मुहिम चलाई जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही आइडिया का दोहराव थी। जिसमें बेरोजगार छात्रों ने सरकार को जगाने के लिए ताली और थाली बजाने का आह्वान किया था। ठीक इसी तरह अप्रैल में प्रधानमंत्री मोदी ने भी देशवासियों से थाली बजाने की अपील की थी।

इसके बाद सोशल मीडिया पर लगातार एक हैशटैग #राष्ट्रीय_बेरोजगार_दिवस चल रहा है। जिसे कांग्रेस और युवा कांग्रेस नेताओं का भी समर्थन प्राप्त है। इस मुहिम का हिस्सा है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस (PM Modi Birthday) पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया जाएगा। जिससे प्रधानमंत्री मोदी और सरकार का ध्यान रोजगार और लोगों की छिनती हुई हुई नौकरियों की तरफ जाए और इस पर विचार करना सरकार शुरू करें।

देखिए राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस से जुड़े हुए कुछ ट्वीटस

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: