UGC NET परीक्षा टाली गई, जानिए पूरी सूचना

एक ही समय पर कई परीक्षाएं होने की वजह से उठाया गया कदम।

0
UGC NET परीक्षा कुछ समय के लिए टाल (postponed) दी गई है। पूर्व सूचना के अनुसार यह परीक्षा 16 से 25 सितंबर के बीच होनी थी। थोड़ी देर पहले NTA ने परीक्षाओं की तारीख को आगे बढ़ाने की जानकारी साझा की । अब यह परीक्षाएं 24 सितंबर से आयोजित करने की तैयारी है।

NTA ने परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने के पीछे यही वजह बताई कि उसी तारीख पर कई परीक्षाओं का भी समय तय किया गया है।यह ऐसी परीक्षाएं हैं जिसमें यही छात्र प्रतिभाग करेंगे।16 सितंबर की ही तारीख पर ICAR AIEEA-UG/PG और AICE-JRF/SRF की परीक्षाएं होनी है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी इन परीक्षाओं को टाला जा चुका है।इससे पहले इन परीक्षाओं की तारीख 15 से 20 जून तय की गई थी।जिसे महामारी की वजह से आगे बढ़ा सितंबर में कर दिया गया।परीक्षाओं के संबंध में अधिक जानकारी के लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।यह साइट है ugcnet.nta.nic.in

16 तारीख से होने वाली परीक्षाओं के एडमिट कार्ड अभी तक नहीं आने से यह कयास लगाए जा रहे थे।हालांकि अगली तिथि भी 100% निश्चित नहीं है।उसमे भी फेर बदल की संभावना है।इसके लिए छात्रों को लगातार वेबसाइट देखते रहने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: