सुपर संडे में आज खेले जाएंगे दो मुकाबले, पहले रोहित वार्नर भिड़ेंगे दूसरे मैच में धोनी की कठिन परीक्षा

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद दो-दो मैच जीतकर तीसरे और चौथे स्थान पर हैं तो वहीं पंजाब और चेन्नई आखिरी दो पायदान पर काबिज हैं

0

IPL – जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ रहा है मैच रोमांचक होते जा रहे हैं। जहां एक तरफ अंडरडॉग मानी जाने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बैठी हुई है तो हर बार टॉप पर रहने वाली और आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स सबको हैरान करते हुए आखिरी पायदान पर है।

शनिवार 3 अक्टूबर से शुरू हुए डबल हैडर में आज सुपर संडे को भी दो मैच खेले जाएंगे जिसमें पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) डेविड वॉर्नर (David Warner) की सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से भिड़ेगी। दोनों ने अभी तक 4 में से 2-2 मैच जीते हैं और तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज हैं। जहां डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद अपना पिछला मुकाबला धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से जीतकर आ रही है वहीं मुंबई इंडियंस अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रनों से शिकस्त देकर आ रही है।

दोनों ही टीमों में आत्मविश्वास काफी भरा हुआ होगा लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच के 19वें ओवर में इंजर्ड हुए सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य दगेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvaneshvar Kumar) की इंजरी टीम के लिए चिंता का सबब बन सकती है। वहीं सनराइजर्स की बैटिंग का दारोमदार मुख्य रूप से डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो (Johney Bairstow) और मनीष पांडे (Manish PANDEY)पर ही निर्भर है। पर मुंबई इंडियंस बैटिंग, बॉलिंग हर फील्ड में बेस्ट मानी जाती है। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं और सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कायरन पोलार्ड भी काफी अच्छे रंग में नजर आ रहे हैं।

ये हैं IPL के अब तक के तीन सबसे रोमांचक खिताबी मुकाबले

धोनी के लिए साख की लड़ाई

दूसरे मुकाबले की बात करें तो यहां दोनों अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर बैठी टीमों की लड़ाई है। एक तरफ केएल राहुल (KL Rahul) की टीम किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) शानदार प्रदर्शन के बाद भी हार रही है तो धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पहला मुकाबला मुंबई के खिलाफ जीतने के बाद बिल्कुल पटरी से उतर गई है और अपने तीन मुकाबले हार चुकी है। देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में कौन अपने हार के दर्द को भुलाकर वापस जीत की पटरी पर लौट पाता है।

पंजाब की शुरुआत बहुत धमाकेदार हो रही है। दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक अग्रवाल (Mayank Aggarwal) एक एक बार शतक लगा चुके हैं पर आखिरी ओवरों की उनकी बॉलिंग और मिडिल ऑर्डर में किसी बल्लेबाज का ना चलना उनके लिए चिंता का सबब बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स में फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plesis) के अलावा कोई बल्लेबाज ठीक से नहीं चल रहा। बॉलिंग में चेन्नई सुपर किंग्स की स्थिति फिर भी ठीक है। कहीं ना कहीं चेन्नई सुपर किंग्स अपने मुख्य बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) की कमी महसूस कर रही है।

अन्य खबरों के लिए हमारा Facebook Page फॉलो करें

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: