फॉल्स टीआरपी रैकेट में दो गिरफ्तार, रिपब्लिक टीवी का भी नाम आया सामने

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने की पुष्टि। कल भेजा जा सकता है समन।

0
मुंबई क्राइम ब्रांच ने एक नए रैकेट का खुलासा किया है। यह है टीवी चैनलों द्वारा फॉल्स टीआरपी रैकेट। इस मामले में मुंबई पुलिस ने 3 चैनलों की पहचान की है। जिसमें अर्नब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी, फक्त मराठी, बॉक्स सिनेमा का नाम सामने आया है। जांच में पुलिस ने यह पाया है कि टीआरपी (TRP) बढ़ाने के लिए बीएआरसी द्वारा प्रयुक्त तंत्र का गलत तरीके से इस्तेमाल करने में यह चैनल शामिल हैं।

इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि यह सभी चैनल इस तरह से करोड़ों रुपए का राजस्व फायदा कमा रहे थे। उन्होंने इस प्रकरण में रिपब्लिक टीवी (Republic TV) को आरोपी माना है। जिसमें रिपब्लिक टीवी ने पैसे देकर टीआरपी बढ़ाने की कोशिश की। इसके खिलाफ उन पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस का कहना है कि इस बात की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ भारत सरकार को भी दी जाएगी। साथ ही इस पूरे प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी फॉरेंसिक एक्सपर्ट को सौंपी गई है। वहीं जांच के लिए 2000 बैरोमीटर लगाए गए हैं। बैरोमीटर के जांच के लिए हंसा नाम की एजेंसी को तैनात किया गया है।

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह का कहना है कि इस संबंध में रिपब्लिक टीवी को समन भेजा जा चुका है। जल्द ही चैनल के प्रमोटर और निर्देशकों को थाने बुलाकर पूछताछ की जाएगी। हालांकि अर्णब गोस्वामी (Arnab Goswami) को लेकर कोई बात नहीं कही गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: