Today Train Cancelled: घने कोहरे की वजह से यूपी, बिहार की करीब 426 ट्रेने रद्द

Today Train Cancelled: उत्तर भारत की 6 ट्रेनों के बदले गए रूट, 3 ट्रेनों को किया गया रीशेड्यूल

0

Today Train Cancelled: पूरे उत्तर भारत में बीते कई दिनों से घने कोहरे और शीतलहर से लोग हलकान हैं। ऐसे में घने कोहरे की वजह से ट्रेनों के विलंब से चलने का सिलसिला तो जारी है ही, साथ ही कई ट्रेनों को भी भारतीय रेलवे ने रद्द कर दिया है। आपको बता दें, आज 29 जनवरी को भी भारतीय रेलवे ने उत्तर प्रदेश, बिहार, पंश्चिम बंगाल, झारखंड समेत कई राज्यों से होकर गुजरने वाली करीब 426 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसके अलावा 6 ट्रेनों के रूट को बदला गया है और 3 ट्रेनों को फिर से शेड्यूल किया गया है।

Today Train Cancelled: घर बैठे ऐसे ले सकते हैं रद्द हुई ट्रेनों की जानकारी

ये भी पढ़ें- Reservation in Promotion: सुप्रीम कोर्ट ने प्रमोशन में रिजर्वेशन के लिए मापदंड तय करने से किया इनकार, जाने सुप्रीम कोर्ट ने और क्या-क्या कहा

Today Train Cancelled
Today Train Cancelled

ऐसे में अगर आप भी कहीं जाने का मन बना रहे हैं, और घर बैठे ही ट्रेन की मौजूदा स्थिती की जानकारी लेना चाहते हैं, तो आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर पता कर सकते हैं, या NTES ऐप की सहायता से भी आप इसकी जानकारी ले करते हैं, इसके अलावा आप पहले enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ वेबसाइट पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाना होगा जहां दाईं तरफ टॉप पैनल पर Exceptional Trains पर क्लिक करना होगा। जिस पर रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट मौजूद होगी इसके लिए आपको रद्द की गई ट्रनों के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Today Train Cancelled: जानें कैसे करें TDR फाइल

ये भी पढ़ें- GHAZIABAD NEWS: एकादशी के पावन अवसर पर प्रकाश शंकर फाउंडेशन द्वारा किया गया विशेष हवन अनुष्ठान का आयोजन

Today Train Cancelled
Today Train Cancelled

आपको बता दें, अगर आपकी ट्रेन किसी कारण से आपके स्टेशन पर नहीं आती है या 3 से 4 घंटे लेट आती है और आप उस ट्रेन में सफर नहीं करते हैं, तो ऐसी स्थिती में टीडीआर फाइल कर अपने टिकट के पैसे वापस ले सकते हैं। इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल ऐप पर लॉग इन करना होगा जिसके बाद आपको माय अकाउंट पर क्लिक करना होगा, क्लिक करते ही आपको File TDR का ऑप्शन दिखेगा जिस पर जाकर आप अपना TDR फाइल कर सकते हैं। TDR फाइल करने के साथ ही कम से कम 15 और ज्यादा से ज्यादा 60 दिनों के अंदर आपका पैसे आपके बैंक अकाउंट में वापस आ जाएगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.