Today PM Modi Pune Visit: एक दिवसीय पुणे दौरे पर पीएम मोदी, पुणे मेट्रो रेल परियोजना का किया उद्धाटन

Today PM Modi Pune Visit: छत्रपति शिवाजी महाराज की 1850 किलोग्राम गन मेटल से बनी मूर्ती का किया अनावरण

0

Today PM Modi Pune Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पुणे दौरे पर हैं। अपने एक दिवसीय पुणे दौरे के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले पुणे मेट्रो रेल परियोजना को अच्छे से समझा और परियोजना का उद्घाटन किया। पुणे मेट्रो रेल परियोजना के उद्धाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेट्रो में सफर भी किया साथ ही कई दिव्यांग छात्रों के साथ बात की और तस्वीर भी खिंचवाई। इस दौरान पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल के अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी मौजूद रहे।

Today PM Modi Pune Visit
Today PM Modi Pune Visit

Today PM Modi Pune Visit: ”पुणे अपनी सांस्कृतिक, पौराणिक इतिहास के लिए जाना जाता है।”- पीएम मोदी

 

आपको बता दें, आज के अपने एक दिन के पुणे दौरे के दौरान मेट्रो रेल परियोजा के उद्धाटन कार्यक्रम के दौरान संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सांस्कृतिक, पौराणिक इतिहास के लिए जाना जाता है। देश 75वां आजादी का अमृत मोहोत्व मना रहा है। साथ ही ये भी कहा कि पुणे शहर का आजादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

ये भी पढ़ें- UP Assembly Election 7th Phase: 7 मार्च को अंतिम चरण का मतदान, 9 जिलों में कुल  54 विधानसभा सीटों पर वोटिंग

इसके साथ ही आज अपने संबोधन के दौैरान पीएम मोदी ने कहा कि , ‘इस वक्त हमारा देश 75वां आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, भारत की आज़ादी में महाराष्ट्र के शहर पुणे का काफी बड़ा योगदान रहा है। मैं इस धरती के सभी स्वतंत्र सेनानियों को आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं।”

Today PM Modi Pune Visit: 24 दिसंबर, 2016 पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना की रखी थी नींव

Today PM Modi Pune Visit
Today PM Modi Pune Visit

आपको बता दें, 24 दिसंबर, 2016 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना की नींव रखी थी। जो अब बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है।आज प्रधानमंत्री मोदी ने कुल 32.2 किलोमीटर की पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किमी खंड का उद्घाटन किया। पुणे मेट्रो रेल के पूरी परियोजना की कुल लागत 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की है।

Today PM Modi Pune Visit: छत्रपति शिवाजी महाराज की 1850 किलोग्राम गन मेटल से बनी मूर्ती का अनावरण

Today PM Modi Pune Visit
Today PM Modi Pune Visit

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति का अनावरण किया। आपको बता दें, छत्रपति शिवाजी महाराज की 1850 किलोग्राम गन मेटल से बनी मूर्ती को पुणे नगर निगम परिसर में स्थापित किया गया है। आज के पूरे कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंच साझा किया। इसके साथ ही आज पीएम मोदी ने पुणे में आर के लक्ष्मण आर्ट गैलरी-संग्रहालय का उद्घाटन किया और पुणे स्थित सिम्बायोसिस विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती समारोह की शुरुआत की।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.