आज जारी नहीं होंगे NEET के परिणाम, जानिए कब होंगे घोषित

कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों की परीक्षा होगी 14 अक्टूबर को

0
कोरोना काल में सबसे अधिक विरोध अगर किसी परीक्षा का हुआ तो वह NEET और JEE की परीक्षाएं थी। यह परीक्षाएं शिक्षा से लेकर राजनीति तक पहुंच गई। बावजूद इसके परीक्षाएं कराई गई और लगभग 85 से 90% अभ्यर्थियों ने इसमें भाग लिया। अब परिणाम का इंतजार है, जो शायद आज खत्म हो सकता था। लेकिन अब एक बार फिर से अभ्यर्थियों को परिणाम की प्रतीक्षा करनी होगी।

आपको बता दें कि आज NEET के परिणाम जारी नहीं किए जाएंगे। 13 सितंबर को हुई परीक्षाओं का परिणाम अब 16 अक्टूबर को आने की संभावना है। इसके साथ ही जो छात्र कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा में नहीं बैठ सके थे। उनके लिए 14 अक्टूबर को परीक्षाएं फिर से आयोजित की जाएंगी।

बता दें कि NEET परीक्षा में 15.97 लाख अभ्यर्थी आवेदन किए थे। जिसमें से 15 लाख से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में भाग लिए। हालांकि कुछ छात्र संक्रमण के कारण परीक्षा में नहीं बैठ पाए। वही कुछ का कहना है कि वह यातायात की सुविधा न होने के कारण परीक्षा केंद्र तक न पहुंच सके।

परीक्षा परिणाम देखने के लिए अभ्यर्थी एनटीए नीट की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नीत यूजी 2020 रिजल्ट (NEET UG 2020 Results) पर क्लिक कर सकते हैं। जहां अपना एप्लीकेशन नंबर (Application Number) और डेट ऑफ बर्थ (Date of birth) डालकर परिणाम देख सकते हैं। इसके बाद अपना रिजल्ट डाउनलोड कर प्रिंट करा ले।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: