पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि आज

पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने दी श्रद्धांजलि

0

आज पूर्व प्रधानमंत्री (former prime minister) अटल बिहारी वाजपेयी (atal bihari vajpayee) की दूसरी पुण्यतिथि (death anniversary) है। इस मौके पर आज अटल समाधि कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (ramnath kovind), उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री (prime minister) नरेंद्र मोदी (narendra modi) समेत कई केन्द्रीय मंत्री,  बीजेपी (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाधि स्थल पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने अटल जी पर बनाई गई एक पेंटिंग का अनावरण भी किया। पीएम मोदी के अलाव राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस खास मौके पर पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश भी जारी कर वाजपेयी जी के योगदान और उनके जीवन मुल्यों को याद किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी एक वीडियो संदेश जारी कर पूर्व प्रधानमंत्री को यादी किया। वाजपेयी जी को 2015 में भारत के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। 16 अगस्त, 2018 को अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हुआ था।

आपको बता दें अटल बिहारी वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री बने थे। वाजपेयी सबसे पहले 1996 में 13 दिन के लिए प्रधानमंत्री बने थे और उसके बाद 1998 में उन्होंने केंद्र में 13 महीनों की सरकार चलाई थी। 1999 में वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने और 2004 में एनडीए की हार तक इस पद पर बने रहे।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: