भारत में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी

दिल्ली में छिपे होने की खबर, फिलहाल सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आतंकी हमले (Terrorist attack) का खतरा मंडरा रहा है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के 3 आतंकी Pakistan के रास्ते भारत में प्रवेश कर चुके हैं और दिल्ली में कोई बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि उनके निशाने पर राजधानी दिल्ली और कई वीवीआइपी लोग हैं। इसके साथ ये तीनों आतंकी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों और महत्वपूर्ण स्थलों को भी अपना निशाने बना सकते हैं। भारत में तबाही मचाने के मकसद से घुसे जैश-ए-मुहम्मद के इन तीन आतंकियों के नाम गुलजान, जुमान खान और शकील अहमद बताए जा रहे हैं। तीनों जैश के मुखिया मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के करीबी हैं।

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद भारत में बड़ी तबाही का प्लान बना रहा है। ये तीनों आतंकी जम्मू कश्मीर के सियालकोट सेक्टर के रास्ते से भारत में घुसे हैं और तीनों के पास अफगानिस्तान पहचान के दस्तावेज हैं। बताया जा रहा है कि इसमें 2 कश्मीरी इन तीनों का मार्गदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी ​के मुताबिक, बस, कार और टैक्सी से जम्मू-कश्मीर से ये तीनों आतंकी दिल्ली में घुस सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों को यह इनपुट भी मिला है कि त्योहार के मौसम में आतंकी बड़ा हमला कर सकते हैं। इस अलर्ट के बाद दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि, इसकी पुष्टि पुलिस के आलाधिकारी नहीं कर रहे हैं। बता दें कि अगले कुछ महीने दिवाली समेत कई त्योहार पड़ेंगे, ऐसे में आतंकी भीड़ को निशाना बना सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: