IPL-2022: भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जा सकते है, तीन अंतरराष्ट्रीय T-20 मैच

26/11 के हमले के बाद से लगा था प्रतिबंध, अब खेलने पर किया जा रहा है विचार

0

IPL-2022: IPL में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को खेलते हुए देखा जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि IPL-2022 में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को खेलने की अनुमति दी जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज भी खेली जा सकती है, लेकिन अभी इस पर विचार किया जा रहा है। इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच T-20 सीरीज खेलने के बारे में निर्णय अगले हफ्ते दुबई में होने वाले ICC की बैठक में लिया जायेगा। आईसीसी की इसी बैठक में भारत और पाकिस्तान के प्रतिनिधि मंडल इस विषय पर अपना-अपना पक्ष रखेगें।

बता दें कि IPL में पाकिस्तानी क्रिकेटर साल 2008 में खेले थे। वह आईपीएल का पहला संस्करण था। जिसमें पाकिस्तान के 12 क्रिकेटर पांच अलग-अलग टीमों से खेले थे। मुंबई में 26/11 के हमले के बाद से आईपीएल में पाकिस्तान का एक  भी क्रिकेटर नहीं खेल सका है।

पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी साल 2008 के आईपीएल संस्करण में डेक्क्न चार्जर्स की टीम में शामिल थे। वहीं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहैल तनवीर ने राजस्थान रॉयल के लिए खेला था। इस आईपीएल संस्करण में सोहैल तनवीर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 22 विकेट चटकाए थे।

यही नहीं आईपीएल 2008 के संस्करण में पर्पल कैप भी सोहैल तनवीर के नाम रही थी। पाकिस्तान के सभी क्रिकेटरों ने अलग – अलग टीम में रहते हुए शानदार प्रदर्शन किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: