Third Phase Election in UP: तीसरे चरण के मतदान में सुबह 11 बजे तक 21.18 फीसदी वोटिंग

0

Third Phase Election in UP: उत्तर प्रदेश में 18वीं विधानसभा के गठन के लिए तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। सुबह से लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अभी तक 11 बजे तक 21.18 प्रतिशत मतदान हो गया है।

ये भी पढ़ें- Night curfew ends in UP: उत्तर प्रदेश में घट रहे हैं कोरोना के मामले, हटाया गया नाईट कर्फ्यू
Third Phase Election in UP
तीसरे चरण के मतदान में सुबह 11 बजे तक 21.18 फीसदी वोटिंग, लोगों में दिखा उत्साह

Third Phase Election in UP: 16 जिलों में सुबह सात बजे से मतदान शुरु

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ब्रम्हदेव तिवारी ने बताया कि 59 विधानसभा के 16 जिले में सुबह सात बजे से 11 बजे तक 21.18 प्रतिशत मतदान हुआ है। हाथरस में 22.67 प्रतिशत , फिरोजाबाद में 24.32, कासगंज में 22.54, एटा में 24.30, मैनपुरी में 24.46, फरूर्खाबाद में 19.64, कन्नौज में 22, इटावा में 19.84, औरैया में 18.53, कानपुर देहात में 19.86, कानपुर नगर में 16.79, जालौन में 21.66, झांसी में 19.11, ललितपुर में 25.80, हमीरपुर 23.30, महोबा में 23.50 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

Third Phase Election in UP: सपा और गठबंधन बाकी सभी से आगे- अखिलेश

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इटावा के सैफई में मतदान किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ जसवंत नगर विधानसभा के सैफई मतदान केंद्र में वोट डाला उनके साथ पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव व तेज प्रताप सिंह यादव भी मौजूद थे।

जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव प्रत्याशी हैं। मतदान के बाद अखिलेश यादव ने कहा, उत्तर प्रदेश से भाजपा का सफाया होने जा रहा है। इनको तो उत्तर प्रदेश के किसान माफ नहीं करेंगे। हमने पहले दो चरण के मतदान में शतक लगाया है। इस चरण में भी सपा और गठबंधन बाकी सभी से आगे होगा।

Third Phase Election in UP: वोट देकर आने वाले तो दिया जा रहा है नाश्ता

यूपी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, पश्चिम में भाजपा की लहर चल रही है और भाजपा के उम्मीदवार भारी बहुमत से आगे हैं। जिस तरह से विपक्ष ने राज्य में वंशवाद और तुष्टिकरण किया उससे लोग परेशान और भाजपा की सरकार में खुश हैं। सपा ने आतंकवादियों का साथ दिया उसका परिणाम 10 मार्च को पता चलेगा।

कानपुर के एक व्यवसायी व समाजसेवी राजेश भल्ला ने एक अनोखी पहल की जहां वह वोट देकर आने वालों को मुफ्त में नाश्ता करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव देश का सबसे बड़ा पर्व है और आज छुट्टी भी है। इस छुट्टी में हम मतदाताओं के लिए यह सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं।

Third Phase Election in UP: दिग्गजों ने भी किया मतदान

विधानसभा चुनाव में तमाम दिग्गज भी मतदान कर रहे हैं। केन्द्र सरकार में मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने हमीरपुर में मतदान किया। उन्होंने हमीरपुर के श्री विद्या मंदिर इंटर कालेज में बने बूथ संख्या 122 में मतदान किया। उनके साथ नगर पालिका चैयरमैन कुलदीप निषाद भी मौजूद थे। भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी रविवार को मतदान किया। उन्होंने जालौन के उरई के उद्योग केंद्र पोलिंग बूथ पर अपने मत का प्रयोग किया।

Third Phase Election in UP: हर एक चरण के चुनाव में बंपर वोटिंग

उन्होंने कहा कि हमें विकास के लिए वोट देना चाहिए। सक्षम नेतृत्व और कानून के शासन के लिए मतदान किया जा रहा है। लोग पिछले 5 वर्षों से खुशी और शांति से रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज राज्य में कानून का राज है। इसलिए महिलाएं बंपर वोटिंग करने जा रही हैं।

पहले दो चरणों में बंपर वोटिंग हुई, तीसरे चरण में भी यही होगा। हम प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएंगे। ये लोग अराजकता का माहौल बनाते हैं। गुंडागर्दी करते हैं सपा-बसपा के लोग। नियुक्तियों भ्रष्टाचार करते हैं, रोड सड़क बैठ जाता है, लोग उन्हें क्यों वोट देंगे। भाजपा के पक्ष में जनता ने मन बनाया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.