श्रीनगर के नौगांम इलाके में आतंकी हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद, 1 घायल

15 अगस्त के कार्यक्रम को नाकाम करने की थी साजिश

0

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में स्वतंत्रता दिवस यानी कि 15 अगस्त से एक दिन पहले शुक्रवार को श्रीनगर के नौगांम इलाके में पुलिस टीम पर आतंकी हमले (Terrorist-attack) हुए। इस आतंकी हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए तो वहीं तीन पुलिसकर्मी घायल हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक पूरे इलाके को घेर लिया गया है। वहीं सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकियों ने नौगांम में 15 अगस्त के लिए सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर हमला किया। कश्मीर जोन पुलिस के अनुसार, नौगांम बाइपास के पास नाके पर आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर गोलाबारी की। इस हमले में तीन जवान घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दो जवानों ने दम तोड़ दिया।

 बताया जा रहा है कि बारामुला के डॉगी पहाड़ी इलाके में सुरक्षाबलों ने एक तलाशी अभियान के दौरान 10 ग्रेनेड दो डेटोनेटर दो रेडियो सेट तीन पिस्तौल और असाल्ट राइफल के कारतूस के अलावा पाकिस्तानी करंसी भी बरामद की है। इलाके में आतंकी गतिविधियां देखी गई थीं, जिसके बाद पुलिस और सेना ने पूरे इलाके को घेरकर ऑपरेशन शुरू कर दिया था। बता दें कि शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर सिटी में प्रदेश का मुख्य कार्यक्रम होना है। यहां पर नए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को ध्वजारोहण करना है।

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में बड़े आतंकी हमले की साजिश को नाकाम बनाते हुए गुरुवार को अवंतीपोरा में दो भूमिगत आतंकी ठिकानों से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किया है। सुरक्षाबल, हथियार बरामद कर आतंकियों के दोनों ठिकानों को नष्ट करने में सफल रहे।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: