Terrorist Arrested In Lucknow : लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक भी हुआ बरामद

0

Terrorist Arrested In Lucknow : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी में आतंकी संगठन से जुड़े दो लोगों को पकड़ा गया है। पकड़े गए लोग अलकायदा से संबंधित है। ये लोगों शहर और अन्य भीड़–भाड़ वाले इलाकों में आत्मघाती हमला करने की फिराक में थे। पुलिस ने बताया कि लखनऊ के रहने वाले मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को ऑपरेशन के तहत गिरफ्तार (Terrorist Arrested In Lucknow) किया गया है। सूचना के मुताबिक उनके पास से प्रेशर कुकर बम और विस्फोटक सामान भी मिला है।

 

Terrorist Arrested In Lucknow

लखनऊ से अलकायदा के 2 (Terrorist Arrested In Lucknow) आंतकी गिरफ्तार

वरिष्ट पुलिस अधिकारी प्रशांत कुमार ने एक प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि एटीएस यूपी (ATS UP) ने एक बड़े आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है। पुलिस टीम ने अलकायदा के अंसार गजवा-उल-हिंद संगठन से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार (Terrorist Arrested In Lucknow) किया है, पकड़े गए आतंकियों के पास से हथियारों का जखीरा और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। एक हफ्ते से पुलिस टीम आतंकियों के ट्रेस कर रही थी।

यह भी  पढ़ें – Action on IAS Officer : पत्रकार को पीटने वाले IAS अधिकारी के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई, मामले की पड़ताल शुरु

पुलिस ने बताया कि मिनहाज अहमद के घर से विस्फोटक और बन्दूक मिली है। मिनहाज लखनऊ के काकोरी इलाके का रहने वाला है।  पुलिस की दूसरी टीम ने बताया कि मसीरुद्दीन के घर से छापेमारी के दौरान अधिक मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है। इसके साथ ही टीम को एक कूकर सेट भी मिला है, जिसका इस्तेमाल क्रूड बम बनाने में किया जाता है।

काकोरी में पकड़े गए (Terrorist Arrested In Lucknow)  अलकायदा के संदिग्ध आतंकी 

पुलिस ने आगे बताया कि यह सार्वजनिक इलाकों में हमला करने की योजना बना रहे थे। इस ग्रुप में लखनऊ और कानपुर के लोगों के शामिल होने की आशंका है। लेकिन, मिनहाज और मसीरुद्दीन की अहम भूमिका थी। आतंकवादी यहां किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिये छिपे थे। आतंकियों के निशाने पर एक नेता के होने की बात सामने आयी है। लखनऊ कमिश्नरेट लखनऊ के साथ-साथ हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, उन्नाव एवं रायबरेली के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.