इंजीनियरिंग करते-करते कैसे हीरोइन बन गयी ताप्सी पन्नू

पिंक से पहचान बनाने वाली तापसी पन्नू का आज जन्मदिन है

0

अक्सर एक्टर्स को रोमांटिक,कॉमेडी, एक्शन अलग-अलग जॉनर में बांट दिया जाता है या उनकी छवि उस तरह की बन जाती है, पर हीरोइनों में एक्शन हीरोइन वाली इमेज आमतौर पर किसी को नहीं मिलती पिछले कुछ सालों में यह पहचान बनाई है ‘बेबी, नाम शबाना’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी तापसी पन्नू ने, जो कि सुजीत सरकार की पिंक से लाइमलाइट में आई थी। तापसी पन्नू काफी सशक्त किरदारों को निभाने के लिए जानी जाती हैं। पिंक फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसे अभिनेता होने के बाद भी तापसी ने अपनी छाप छोड़ी थी।

1 अगस्त 1987 को दिल्ली के एक सिख परिवार में जन्मी तापसी पन्नू बताती हैं कि वो एक्टिंग के क्षेत्र में आना नहीं चाहती थी, इस और उनका कोई खास झुकाव नहीं था। उनकी मां हाउसवाइफ हैं और पिता बिजनेसमैन। तापसी बचपन से ही पढ़ाई में काफी अच्छी थी और वह सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी और उसके बाद एमबीए करने का विचार था पर उनके पास समय था और दोस्तों के कहने पर टैलेंट शो और ‘गेट गॉर्जियस’ के लिए ऑडिशन दिया और यहां से उनकी मॉडलिंग की शुरुआत हुई।

तापसी 8 साल की उम्र से कत्थक और भरतनाट्यम का प्रशिक्षण लेती थी। उनका फिल्मी करियर 2010 में आई तेलुगु फिल्म ‘झुम्मंडी नादम’ से हुई जिसके बाद उन्होंने तमिल और मलयालम फिल्में भी की। हिंदी फिल्मों में वह 2013 में आई चश्मे बद्दूर में पहली बार नजर आई जिसके बाद बेबी, पिंक, नाम शबाना, जुड़वा-2 जैसी फिल्में की। पिछले साल आई फ़िल्म ‘सांड की आंख’ में उन्होंने शूटर दादी प्रकाशी तोमर का किरदार निभाया था इसके लिए उन्होंने कई अवार्ड भी अपने नाम किए थे। 2020 में आई फिल्म थप्पड़ ने उन्हें एक बड़ी अभिनेत्री के रूप में स्थापित कर दिया जहां पूरी फिल्म उन्होंने अपने कंधों पर खींची।

नेपोटिज्म पर चल रहे विवाद के दौरान वह विवादों में भी आई जब कंगना रनौत ने उनको बी ग्रेड एक्ट्रेस कह दिया था और जवाब में तापसी ने कंगना पर कई तंज भरे ट्वीट किए थे। हाल ही में तापसी ने अपने रिलेशनशिप से भी पर्दा उठाया जहां उन्होंने बताया कि वह बैडमिंटन प्लेयर मैथियस बो को डेट कर रही हैं।

बैडमिंटन प्लेयर मेथियस बो और तापसी पन्नू

 

जुगल किशोर

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: