तमिलनाडु: मदुरै की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, 5 की मौत, 3 घायल

पुलिस के अनुसार, यूनिट में 30 से 35 व्यक्ति काम कर रहे थे और जब वहां आग लगी तो उनमें से ज्यादातर भागने में सफल रहे।

0

मदुरै: तमिलनाडु के मदुरै में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई, जिसमें पांच महिला मजदूरों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। घायलों में एक पुरुष शामिल है। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मदुरै पुलिस के अनुसार, मृतकों की पहचान 65 साल के अय्युम्मल, 55 साल के वेलुथाई, 50 साल की लक्ष्मी, कालेश्वरी और 60 साल के सुरलीमल के रूप में की गई है। इसके अलावा घायलों की पहचान महालक्ष्मी (50), लक्ष्मी (45) और सुंदरमूर्ति (39) के तौर पर हुई है।

पुलिस अधीक्षक सुजीत कुमार ने आईएएनएस को बताया कि आग कथित तौर पर यूनिट के अंदर विस्फोटों की एक श्रृंखला के कारण लगी थी। उन्होंने कहा, विस्फोट और आग की तीव्रता की एक श्रृंखला के कारण, स्ट्रक्चर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।

पुलिस के अनुसार, यूनिट में 30 से 35 व्यक्ति काम कर रहे थे और जब वहां आग लगी तो उनमें से ज्यादातर भागने में सफल रहे। पुलिस ने यह भी कहा कि पटाखा इकाई जिसे केवल कुछ प्रकार के पटाखों के निर्माण की अनुमति थी, लेकिन वहां कथित तौर पर इसके बजाय फैंसी आइटम का उत्पादन किया जा रहा था।

एक अधिकारी ने कहा, फैंसी पटाखे के लिए रसायनों के कई संयोजनों की आवश्यकता होती है, और ये अत्यधिक ज्वलनशील होते हैं। यही कारण है कि कई मौकों पर, ऐसी इकाइयां दुर्घटनाओं से बचने के लिए अपने मजदूरों से खुले में काम करने के लिए कहती हैं, लेकिन यह अवैध है। मदुरै पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.