T20 WORLD CUP 2021: भारत और पाकिस्तान एक बार फिर होंगे आमने-सामने, टी-20 विश्वकप के कार्यक्रम की हुई घोषणा

0

T20 WORLD CUP 2021: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आगामी टी-20 विश्वकप के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। ये विश्वकप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेली जाएगी। इस बार इस चैंपियनशिप में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर 12 स्टेज में एक मुकाबला खेला जाएगा।

T20 WORLD CUP 2021: फर्स्ट राउंड के मैच दो ग्रुप में बांटे गए

आईसीसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार फर्स्ट राउंड के मैच दो ग्रुपों के बीच खेले जाएंगे। ग्रुप ए में श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड और नामिबिया शामिल है। वहीं, ग्रुप बी में बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी एवं ओमान शामिल हैं। इन दोनों समूहों से दो-दो टॉप टीमें सुपर 12 स्टेज के लिए क्वालिफाई करेंगी। सुपर स्टेज के मैच अबुधाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे।

 

ये भी पढ़ें – PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी दौरा, लोगों को मिलेगी कोरोड़ों की सौगात

आपको बता दें कि सुपर 12 टीमों को भी दो ग्रुप में बांटा गया हैं। ग्रुप 2 में भारत और पाकिस्तान को व न्यूजीलैंड एवं अफगानिस्तान को डाला गया है। इसके साथ ही इसी ग्रुप में बी1 और ए2 टीम को भी शामिल किया गया हैं। इसी तरह ग्रुप फर्स्ट में पूर्व विजेता वेस्ट इंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया समेत टीमें ए1 और बी2 भी शामिल होंगी।

आईसीसी ने यह भी जानकारी दी कि सुपर 12 में शामिल टीमों को व इन ग्रुप में शामिल टीमों को 20 मार्च की अंतरराष्ट्रीय रैंकिग के आधार पर ही चुना गया हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.