Surekha Sikri : नहीं रहीं ‘बालिका वधू’ की दादी सा, सुरेखा सीकरी का हृदय गति रुकने से 75 साल की उम्र में निधन

0

Surekha Sikri : तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता (National Award Winner) अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri), जो बालिका वधू की दादीसा के नाम से लोकप्रिय थी, उनका शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं। अभिनेता सुशांत सिंह ने ट्विटर पर इस खबर की पुष्टि करते हुए लिखा, विदाई सुरेखा जी, आपकी कमी खलेगी।

ये भी पढ़ें- Dilip Kumar Passed Away : अभिनेता दिलीप कुमार के निधन से सियासी जगत में शोक की लहर

Surekha Sikri : ब्रेन स्ट्रोक से जूझ रही थीं (Surekha Sikri)

सीकरी पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थी, और दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के कारण जटिलताओं से पीड़ित थीं। उन्हें 2020 में ब्रेन स्ट्रोक (brain stroke) और 2018 में लकवाग्रस्त स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था। सीकरी 1978 में राजनीतिक ड्रामा किस्सा कुर्सी का से अपने फिल्मी सफर की शुरूआत की और फिल्मों, टीवी में 40 साल से भी अधिक समय बिताकर, बेहतरीन भूमिकाओं के साथ एक छाप छोड़ी।

Surekha Sikri : सीकरी ने तीन बार जीता था नेशनल अवॉर्ड

उन्होंने तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री (Best Supporting Actress) के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कार (National Award )जीता था। उन्होंने 1989 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार जीता था। सीकरी का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था। उनके पिता वायु सेना में थे और उनकी मां एक शिक्षिका थीं। उन्होंने 1971 में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय से स्नातक किया था। हाल के वर्षों में, उन्होंने बधाई हो और टीवी श्रृंखला बालिका वधू में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रशंसा प्राप्त की थी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.