Sunday Surya Puja Vidhi: जानिये, विशेष संयोग में कैसे करें सूर्य देव की अराधना

आज बन रहा है विशेष संयोग, मिलेगी रोगों से मुक्ति

0

Sunday Surya Puja Vidhi: रविवार को सूर्य देव की अराधना से भगवान सूर्य की विशेष कृपा प्राप्त होती है। इस रविवार यानी 12 दिसंबर को मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि का योग बन रहा है। आज के दिन चंद्रमा का गोचर मीन राशि में हो रहा है, और सूर्य आज के दिन वृश्चिक राशि में मौजूद रहेंगे। पंचांग के अनुसार आज मंगल और केतु भी वृश्चिक राशि में ही रहेंगे। ऐसे में आज यानी रविवार के दिन सूर्यदेव की पूजा करने से विशेष लाभ की प्राप्ति होती है।

Sunday Surya Puja Vidhi: रविवार को व्रत रखने से मिलती है रोगों से मुक्ति

ये भी पढ़ें- Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi: पीएम किसान सम्मान निधि योजना में किए गए ये बदलाव

धर्म और शास्त्रों के अनुसार रविवार का दिन सूर्य पूजा के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त बताया गया है। मान्यता है कि रविवार के दिन भगवान सूर्य की पूजा और रविवार को व्रत रखने से कई रोगों से मुक्ति मिलती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। जिससे घर परिवार में शांति और निरोग का वातावरण बना रहता है, और परिवार के सदस्य रोगमुक्त रहते हैं। मान्यता ये भी है कि रविवार के दिन विधिवत भगवान सूर्य की पूजा करने से भगवान सूर्य नारायण की विशेष कृपा हम पर बनी रहती है।

Sunday Surya Puja Vidhi: आज के दिन करें ये उपाय, ऐसे करें सूर्य देव की अराधना

रविवार के दिन सूर्य भगवान को अर्घ्य देते समय किसी तांबे या पीतल के कलश में जल के साथ थोड़ा सा कुमकुम या लाल चंदन मिलाकर अर्घ्य देना चाहिए। वहीं सुबह सूर्योदय के समय अर्घ्य देने के बाद लाला फूल भी अर्पित करना चाहिए। धार्मिक मान्यता के अनुसार रविवार के दिन विशेषकर गाय को रोटी खिलाने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं, साथ ही मछलियों को आटे की गोलियां भी खिलानी चाहिए। ऐसा करने से घर शांत और निरोगमुक्त बना रहता है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.