CBSE कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर छात्र नाराज़, खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा

0
सीबीएसई बोर्ड ने हाल ही में ऐलान किया था कि कंपार्टमेंट परीक्षा को रद्द नहीं किया जाएगा। बता दें यह परीक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए आयोजित होनी है। हालांकि यह परीक्षा कब होगी इस संबंध में अभी कोई शेड्यूल जारी नहीं किया गया है लेकिन टाइमटेबल के पहले कंपार्टमेंट परीक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं का विरोध शुरू हो गया है। विद्यार्थियों का कहना है कि कोरोना काल में एग्जाम कराना एक जोखिम भरा कदम हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर देश भर के 809 छात्र सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गए हैं। छात्रों ने न्यायालय में एक याचिका दायर कर सीबीएसई बोर्ड के फैसले के बारे में संज्ञान लेने का आग्रह किया है। छात्रों ने याचिका में लिखा है कि हमारे देश में कोविड -19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखा जाए और स्थिति सामान्य होने तक इन परीक्षाओं के संचालन को रोक दिया जाए। छात्रों की ओर से यह याचिका ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संदीप सौरव ने दायर की थी। याचिका में उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी के बीच परीक्षाओं के संचालन में बड़े स्वास्थ्य जोखिम हो सकता है

सीबीएसई का जवाब

सीबीएसई बोर्ड द्वारा अभी तक सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा 2020 की कोई निश्चित तिथि घोषित नहीं की गई है। वहीं इस बारे में सीबीएसई(CBSE) का कहना है कि अगर कंपार्टमेंट परीक्षा नहींं आयोजित की गई तो ऐसी स्थिति में लाखों स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ हो सकता है इसलिए यह परीक्षा का संचालन करना जरूरी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: