COVID-19 परीक्षण के लिए यूपी के सभी जिलों में बनेंगे स्टेटिक केंद्र

0
Lucknow, COVID-19 परीक्षण  लिए अब यूपी के सभी जिलों में बनाए जाएंगे स्टेटिक केंद्र (STATIC CENTER) योगी आदित्यनाथ की सरकार (YOGI ADITYANATH GOVERNMENT) ने सभी जिलों से कहा है कि राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए COVID-19 जांच के लिए स्टेटिक केंद्र (STATIC CENTER) स्थापित करने की व्यवस्था करें।

ये केंद्र रैपिड एंटीजन टेस्ट किट ( Rapid Antigen Kit) की मदद से संदिग्ध व्यक्तियों का परीक्षण करने में सक्षम होंगे। इसके अलावा ये केंद्र आरटी-पीसीआर (RT-PCR) परीक्षण के लिए भी नमूने इकट्ठा कर सकेंगे।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के अनुसार, प्रत्येक जिले में लगभग 10-15 केंद्र स्थापित किए जाएंगे और केंद्रों की संख्या में वृद्धि या कमी करने का फैसला जिले के अधिकारी करेंगे।

इसी बीच उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 2,308 नए मामले दर्ज होने के साथ कुल आंकड़ा 55 हजार के पार हो गया है। यह अब तक में एक दिन में दर्ज हुए मामलों की सबसे ज्यादा संख्या है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में सक्रिय संक्रमणों की संख्या 20,829 तक पहुंच गई है। वहीं अब तक 33,500 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: