राजस्थान राजनीति और रहस्य

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात

0

राजस्था की राजनीति में इस कोरोना संकट काल के बीच जारी महाभारत का अंत होता नजर आ रहा है। खबर है कि आज सचिन पायलट और कांग्रेस के बागी 18 विधायकों की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट फैसला सुना सकता है। फैसले से ठीक पहले CM अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात की।

दूसरी ओर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि उनके पास बहुमत है जिसे वो सदन में साबित करेंगे। साथ ही ये भी कहा कि बहुत जल्द ही विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा। बागी विधायकों पर कहा कि पूरे कांग्रेस विधायक एकजुट हैं और कोर्ट में जो लोग गए हैं, जिन्होंने गलती की है। सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि हो सकता है सचिन पायलट खेमे के भी कुछ विधायक वापस से सदन में उनका साथ देंगे।

जहां आज बागी विधायकों की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट फैसला सुनाएगा। वहीं बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की SLP पर सुवाई करते हुए राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी पिछली सुनवाई में कहा था कि हाई कोर्ट के आदेश जारी करने पर रोक नहीं लगा रहे हैं। अब 27 जुलाई यानी अगले सोमवार को इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: