Spiritual Tips for living: शाम के वक्त बिल्कुल न करें ये काम, हो जाएंगे कंगाल

0

Spiritual Tips for living: आध्यात्मिक उपायों (Spiritual Tips for living) का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। लेकिन जाने-अंजाने में हम कुछ ऐसे काम करते रहते हैं जिनके परिणाम के बारे में हमें मालूम ही नहीं होता है। कुछ गलतियां हमारे रोजमर्रा की जिंदगी (everyday life) में शामिल हो जाती हैं और उन गलतियों को हम प्रतिदिन करते हैं। कुछ ऐसी ही गलतियों को हम अगर जान लें और कुछ आध्यात्मिक उपायों (Spiritual Tips) को करें तो जिंदगी थोड़ी आसान जरूर हो जाएगी साथ घर में सुख, शांति और समृद्धि का भी वास होगा।

ये भी पढ़ें- Today Horoscope 10 August 2021: राशि के अनुसार जानिए अपनी जॉब, करियर, शिक्षा के बारे में

Spiritual Tips

Spiritual Tips for living: शाम के वक्त इन बातों का रखे विशेष ध्यान, घर में होगा लक्ष्मी का वास

शास्त्रों के अनुसार हर घर में लक्ष्मी जी का वास होता है। हर कोई चाहता है कि उनके घर में लक्ष्मीजी की कृपा सदा बनी रहे। इसलिए हर संभव प्रयास करते है। शास्त्रों में शाम का विशेष महत्व बताया गया है। शाम के समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। कुछ ऐसे काम है जो शाम के समय करने से लक्ष्मी चली जाती है।

Spiritual Tips for living: शाम के वक्त घर में झाड़ू न लगाएं।

शास्त्रों के अनुसार दिन ढ़लते समय घर में झ़ाडू नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से झ़ाडू के साथ अच्छी चीजें घर से बाहर हो जाती हैं और महालक्ष्मी की बहन अलक्ष्मी घर में आ जाती है। यही कारण है कि शाम से पहले ही घर को साफ कर लेना चाहिए।

Spiritual Tips for living: शाम के वक्त तुलसी के पेड़ में जल न चढ़ाएं।

शाम को तुलसी के पेड में जल नहीं चढाना चाहिए और न ही उसके पत्ते तोडने चाहिए। अगर संभव हो तो शाम के समय तुलसी को छूना भी नहीं चाहिए। तुलसी में जल डालने का सबसे अच्छा समय सुबह का माना गया है।

Spiritual Tips for living:  शाम के समय किसी स्त्री का अपमान न करें।

शाम के समय स्त्री का अपमान नहीं करना चाहिए। चाहे वो घर के बाहर हो या घर के अंदर। इस समय स्त्री का अपमान को पाप माना गया है।

Spiritual Tips for living: शाम के वक्त ना सोएं

शाम के वक्त बिल्कुल न सोएं, जिन घरों में लोग शाम को सोते हैं वहां लक्ष्मी निवास नहीं करती हैं। इसलिए शाम के समय घर में नहीं सोना चाहिए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.