सोनिया बनी रहेंगी अध्यक्ष, नाराज आजाद पर बरसे कांग्रेसी

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अध्यक्ष पद को लेकर लिया गया निर्णय

0
कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में कांग्रेस (Congress) की ओर से यह तय किया गया है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पार्टी अध्यक्ष के रूप में बनी रहेंगी। वही बैठक में जोरदार हंगामे के बाद गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Aazadi) नाराज नजर आए। जिस पर कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता उन पर बरस पड़े हैं।

आपको बता दें कि बैठक की शुरुआत में ही सोनिया ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। जिस पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कई वरिष्ठ नेताओं के सोनिया को अध्यक्ष बने रहने की अपील की। इसके अलावा राहुल ने भी ऐसे समय में चिट्ठियों के भेजे जाने पर नाराजगी जताई।

इन सबके बावजूद सीडब्ल्यूसी की बैठक में हल्ला बोल का दौर चला। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल नेवी अपनी नाराजगी स्पष्ट की। उन्होंने अपनी बात ट्वीट के जरिए भी साझा किया। इसके कुछ समय बाद अपना बयान वापस ले लिया।

इस बैठक में गहन चर्चा का निष्कर्ष यही हुआ कि कांग्रेस के अगले अधिवेशन बुलाए जाने तक सोनिया गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहकर नेतृत्व करें। इस पर सबकी सर्व सहमति रही।

दूसरी तरफ चिट्ठी को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अगर बीजेपी के साथ मिलीभगत का कोई भी पहलू मिल जाए तो वह पार्टी से इस्तीफे के लिए तैयार हैं। इसके अलावा आजाद के इन बातों पर कांग्रेस नेता उन्हें आड़े हाथों ले रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: