विकास दुबे मामले की जांच के लिए बिकरू गांव पहुंची SIT

0

kanpur: कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या से जुड़े मामले में Yogi Adityanath सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (SIT) बिकरू गांव पहुंचा। जिला मजिस्ट्रेट (District Magistrate) ब्रह्म देव राम तिवारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) दिनेश कुमार प्रभु भी गांव पहुंचे। SIT का नेतृत्व अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी कर रहे हैं और इसमें ADG हरिराम शर्मा और DIG जे.रविन्द्र गौड़ भी शामिल हैं।

SIT घटना के पीछे के कारणों से लेकर एनकाउंटर तक सभी पहलुओं की जांच कर रही है। विशेष जांच दल ये भी जांच कर रहा है कि कैसे Gangster Vikas Dubey अपराध की दुनिया में इतना आगे बढ़ा और कैसे वह अपने पैतृक गांव में घात लगाकर आठ पुलिसकर्मियों को मारने में कामयाब रहा। घटना के पहले और बाद में स्थानीय पुलिस की भूमिका, घटना में पुलिसकर्मियों की मिलीभगत और बाद की जांच में पुलिस की संदिग्ध भूमिका पर भी नजर रहेगी।

SIT 31 जुलाई तक सरकार को सौंपेगी रिपोर्ट

UP Government ने शनिवार को एक बयान में कहा था, “घटना के दिन को लेकर अपराधी की शक्ति के बारे में जानकारी जुटाने में क्या कोई ढिलाई थी? ढिलाई का स्तर क्या था, क्या पुलिस स्टेशन के पास पर्याप्त जानकारी थी? SIT इन सभी तथ्य की जांच करेगी और बताएगी कि यह किसकी गलती थी।”

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या को अंजाम देने वाले खूंखार अपराधी विकास दुबे को गुरुवार की सुबह मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से हिरासत में लिया गया था। कानपुर आने के दौरान रास्ते में गाड़ी पलटने के बाद भागते समय वह मारा गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: