दिल्ली: स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा, हिरासत में कई लोग

दिल्ली के तिलक नगर की है यह घटना, महिला आयोग में शिकायत के बाद लिया गया एक्शन

0

दिल्ली: कोरोना महामारी के दौरान देश में हुए लॉकडाउन के बाद जब अनलॉक की प्रक्रिया हुई शुरू हुई उस दौरान भी स्पा खोलने की इजाजत नहीं दी गई थी। क्योंकि इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बहुत अधिक था। पर वहीं दिल्ली Delhi के तिलक नगर Tilak Nagar से एक घटना सामने आई है, जहां ना सिर्फ स्पा spa खोला गया था बल्कि उसकी आड़ में जिस्मफरोशी (Sex racket) का धंधा भी धड़ल्ले से चल रहा था। महिला आयोग (mahila aayog) में एक व्यक्ति ने फोन कर इस बात की जानकारी दी जिसके बाद महिला आयोग की टीम ने एक्शन लिया और कई लोगों को अपनी हिरासत में लिया।

एक व्यक्ति ने महिला आयोग के 181 हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दी कि तिलक नगर मैं स्पा की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा चल रहा है। यह सूचना मिलते ही महिला आयोग की किरण नेगी ने महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) से इस बारे में बात की और उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए एक टीम गठित कर वहां छापा मारने के लिए भेजा। महिला आयोग की टीम अमेजिंग स्पा (Amazing Spa) के अंदर गयी जहां ग्राहक आपत्तिजनक स्थिति में पाए गए और साथ ही बहुत सारे यूज किए हुए कंडोम भी बरामद हुए।

स्वाति मालीवाल ने कहा

छापा मारने गई टीम ने 5 ग्राहकों को हिरासत में लिया और वहां पर काम कर रही लड़कियों से भी बात कर उनका बयान दर्ज किया। वही उस व्यक्ति द्वारा तीन अन्य स्पा की भी जानकारी दी गई थी लेकिन अमेजिंग स्पा में छापा मारने के बाद बाकी 3 स्पा से लोग भाग खड़े हुए। महिला आयोग टीम ने स्पा के सीसीटीवी कैमरे भी जब्त कर लिए। महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि “कोरोना संक्रमण के दौरान स्पा खोलने से बहुत अधिक खतरा हैं, इसलिए सरकार ने भी खोलने की इजाजत नहीं दी थी। पर ये लोग सरकार को आंख दिखाते हुए स्पा खोल रहे हैं और उसमें भी जिस्मफरोशी का धंधा कर रहे हैं। सरकार को इसकी सुध लेनी चाहिए और इस पर नकेल कसनी चाहिए”।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.