UTTAR PRADESH: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले देख, शासन ने लिया निर्णय

0

UTTAR PRADESH– उत्तर प्रदेश(UTTAR PRADESH) कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण कक्षा आठ तक के स्कूल अब चार अप्रैल तक बंद रहेंगे। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने लगा है। ऐसे में सतकर्ता बरतने की आवश्यकता है।आपको बता दे कि अनपेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को एक ऑनलाइन मीटिंग का आयोजन किया गया। इस मीटिंग में पांच अप्रैल से कक्षाओं को शुरु करने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़े:-COVID-19: इंसानों में संक्रमित पशुओं से भी फैल सकता है कोरोना वायरस

एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि हमने कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखते हुए  मांटेसरी से लेकर 12वीं कर के स्कूल खोलने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। मगर इस सप्ताह अवकाश अधिक होने के कारण स्कूल संचालक सोमवार से स्कूल खोलने के पक्ष में है। आगे अनिल ने कहा कि इस दौरान सरकार की ओर से कोई निर्देश जारी होता है तो हम उसका पालन करेगें।

मुख्य सचिव ने बताया कि अब कोरोना के बढ़ते मामले देख शासन ने कक्षा 8 तक के सभी स्कूल चार अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी कार्यक्रम के आयोजन पर रोक नही है। लेकिन जुलूस और सामाजिक समारोह जैसे कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रशासन की अनुमति लेना जरुरी है।

आपको बता दे कि इसके पहले भी कक्षा आठ तक स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया जा चुका है। कक्षा आठ कर के स्कूलों को होली के कारण 30 मा4र्च तक बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 की रोकथाम व बचाव के लिए पुलिस को हर स्तर पर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

उन्हेंने कहा है कि पुलिस के जवान भी लोगों को कोरोना से बचाव के ले मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का अनुपालन करने के लिए प्रेरित  करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: