21 सितंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, जानें क्या हैं गाइडलाइन

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि 15 सितंबर के बाद बैठक कर इस पर फिर निर्णय लेंगे

0

केंद्र सरकार की अनलॉक 4 की गाइडलाइन के बाद कंटेनमेंट जोन से बाहर के क्षेत्रों में 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दी गई थी। इसके पीछे यह वजह बताई गई थी कि छात्र स्कूल जाकर शिक्षकों से मार्गदर्शन ले पाएंगे। लेकिन अब इस निर्णय पर रोक लगती हुई नजर आ रही है। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर छात्रों के अभिभावक चिंतित हैं और आशंका जताई जा रही है कि इस निर्णय पर पूर्णतः रोक लग सकती है।

केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक 4 (Unlock 4) की गाइडलाइन (Guideline) जारी करने के बाद 9 से 12 तक के बच्चों के लिए स्कूल खोलने (school reopening) की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार (State Government) की है। जिसमें खबर आ रही है कि यूपी सरकार ने 21 सितंबर से स्कूल खोलने को लेकर अभी मामला रोक दिया है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Deputy CM Dinesh Sharma) ने इस पर कहा है कि 15 सितंबर के बाद कोरोना के हालातों को देखकर वह इस पर निर्णय लेंगे।

अगर अभी इन हालातों में स्कूल खोले जाते हैं तो छात्रों को बहुत ज्यादा बदलावों का सामना करना पड़ेगा। जहां उन्हें पूरे समय मास्क (Mask) लगाना पड़ेगा और ग्रुप में इकट्ठा होने से बचना पड़ेगा। साथ ही यह खतरा छात्रों के अभिभावकों के लिए भी बन सकता है। बायोमेट्रिक अटेंडेंस की जगह दूसरे तरीकों से अटेंडेंस लेनी होगी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: