यूपी बोर्ड के 9वीं से 12वीं तक स्कूल 10 से तीन बजे तक होंगे संचालित

उत्तर प्रदेश बोर्ड के नौंवी से 12वीं तक स्कूल को एक पाली में सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक खोलने के निर्देश दिए गये हैं। सभी जिलाधिकारी, डीआइओएस और अन्य अफसरों को इस पर अमल करने का निर्देश है।

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बोर्ड के नौंवी से 12वीं तक स्कूल को एक पाली में सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक खोलने के निर्देश दिए गये हैं। सभी जिलाधिकारी, डीआइओएस और अन्य अफसरों को इस पर अमल करने का निर्देश है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने जिला विद्यालय निरीक्षकों से एक ही पाली में स्कूल संचालित करने के लिए सुझाव मांगे थे, यह कदम शीतलहर और कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए उठाया गया था।

इससे पहले शासन ने पिछले साल 10 अक्टूबर को निर्देश जारी कर 19 अक्टूबर से प्रदेश के सभी शिक्षा बोडरें के कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों को दो पालियों में सुबह नौ से 12 और दोपहर 12 से तीन बजे तक संचालित करने को कहा था, ताकि विद्यार्थियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन हो।

यूपी बोर्ड सचिव की ओर से नौवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को एक पाली में खोलने के बारे में प्रदेश के सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों से राय मांगी गई थी। प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में 10 अक्तूबर 2020 को तीसरे सप्ताह से स्कूलों का संचालन फिर से शुरू किया गया था।

अभी तक दो पालियों में कक्षाओं का संचालन किया जा रहा था। विभाग की विशेष सचिव आर्यका अखौरी के अनुसार सभी यूपी बोर्ड से सम्बद्ध स्कूलों का संचालन मंगलवार से एक पाली में ही किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: