School Reopen in UP: 1 सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल खोलने का फैसला

0

School Reopen in UP: यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण (corona virus infection) पर नियंत्रण के बाद अब योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government ) जीवन सामान्य बनाने के अभियान में लगी है। इसी क्रम में सूबे में सोमवार से माध्यमिक स्कूलों (secondary schools) में कोविड प्रोटोकाल (covid protocol) के साथ कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। अब बेसिक तथा प्राइमरी स्कूल (basic and primary school) खोलने की भी तैयारी है।

School Reopen in UP

School Reopen in UP: 23 अगस्त से खुलेंगे छठी से आठवीं तक के स्कूल

सोमवार से स्कूलों के खुलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम 9 के साथ हुई बैठक में कहा कि रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से छठी से आठवीं तक और एक सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल भी शुरू किए जाएं। उन्होंने इस संबंध में अफसरों को दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें- Akhilesh Yadav accuses BJP: अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- देश की पहचान को खत्म कर रही है बीजेपी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को लोकभवन में कोविड प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 तथा राज्य स्तरीय स्वास्थ्य विशेषज्ञ सलाहकार समिति के साथ समीक्षा की। इसी समिति की अनुशंसाओं के अनुरूप रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से कक्षा छह से आठ तथा एक सितंबर से कक्षा एक से पांच तक के विद्यालयों में पठन-पाठन प्रारंभ करने पर विचार किया गया।

School Reopen in UP: कोविड प्रोटोकॉल के तहत कक्षाएं दो पालियों में चलाने की प्रक्रिया

प्रदेश में सोमवार से कक्षा नौ से 12 तक के बच्चों को स्कूल में बुलाकर पठन-पाठन का काम शुरू किया गया है। आज से माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक व व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी बच्चों की क्षमता के साथ पठन-पाठन प्रारंभ हो गया है। सभी जगह कक्षाएं दो पाली में चलाने की प्रक्रिया की गई है। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.