Sabarimala Temple Opening 2020: सबरीमला मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोला गया

0

Sabarimala Temple Opening 2020: केरल स्थित सबरीमला मंदिर (Sabarimala Temple) के कपाट आज से श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। कोरोना वायरस (Coronavairus) के चलते पिछले 6 महीने से अधिक समय से मंदिर बंद था शनीवार सुबह से मंदिर (Sabarimala Temple) को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया, मंदिर खुलने के बदा से ही दर्शन करने के लिए मंदिर में श्रद्धालुओं आने लगे। दर्शन करने के दौरान लोगों ने मास्क पहने हुए थे। मंदिर में उन्हीं लोगों को प्रवेश करने दिया जा रहा है जिनके पास कोरोना जांच क रिपोर्ट है।

सबरीमाला मंदिर का कपाट कोरोना नियमों का पालन करते हुए खोला गया

सबरीमला मंदिर (Sabarimala Temple) को मासिक पूजा के लिए शुक्रवार को खोला गया था, लेकिन श्रद्धालुओं को शनीवार से मलयाली महीने तुलम के पहले दिन से दर्शन की इजाजत दी गयी है। श्रद्धालु 21 अक्टूबर तक मंदिर में पूजा-अर्चना कर सकेंगे।

शारदीय नवरात्रि में मां दुर्गा के 9 स्वरूपों को चढ़ाये ये विशेष भोग, सारे कष्ट होंगे दूर

सबरीमला मंदिर (Sabarimala Temple) में दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं के पास कोविड-19 निगेटिव की जांच रिपोर्ट होना अनिवर्य है, अगर जिन लोगों के पास कोरोना (Coronavairus) जांच रिपोर्ट नहीं होगी उनके लिए मंदिर परिसर के पास रैपिड एंटीजन जांच की सुविधा दी गई है। श्रद्धालू वहां जा कर अपनी कोरोना जांच करा सकते हैं, निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद मंदिर में दर्शन कर सकते हैं।

नवरात्रि में कलश स्थापना की है तो रखें इन 6 बातों का खास ध्यान

देश में 25 मार्च को लॉकडाउन (Lockdown) लगने के बाद से पहली बार मंदिर (Sabarimala Temple) में श्रद्धालुओं को दर्शन की अनुमति दी गयी है। मंदिर का प्रबंधन देखने वाले त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड (टीडीबी) के सूत्रों ने बताया कि मंदिर को सुबह पांच बजे खोला गया। शनिवार को दर्शन के लिए डिजिटल प्रणाली के माध्यम से 246 लोगों ने बुकिंग कराई। हर दिन केवल 250 लोगों को मंदिर में दर्शन की अनुमति दी जाएगी। दर्शन की अनुमति 10 से 60 वर्ष की आयु के लोगों को ही मिलेगी।

खबरों से जुड़े रहने के लिए Pratap Kiran को Google News पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: