रूस: कोरोना वैक्सीन पर कही ये बड़ी बात

''कोरोना का टीका प्रभावी और सुरक्षित है''- पुतिन

0

कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को लेकर अब रूसी (Russia) के राष्ट्रपति (President) व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा है कि पिछले महीने कोरोना की जिस वैक्सीन को मंजूरी दी गई थी वो वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और कोरोना वायरस को खत्म करने में प्रभावी है। ऐसा कह कर राष्ट्रपति पुतिन ने विश्व स्तर पर वैक्सीन को लेकर जो आशंकाएं उठ रही थी, उसे दूर करने की कोशिश की है।

बता दें, ये बातें राष्ट्रपति पुतिन ने रूस के एक सरकारी टीवी चैनल पर बीते बृहस्पतिवार को दिए इंटरव्यू में कही। इसके साथ ही राष्ट्रपति पुतिन ने जोर देकर ये भी कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया के पहले टीके को सरकार ने सख्त रूसी कानून की कसौटी पर परखने के बादही मंजूरी दी है, और ये कानून अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार ही है।

राष्ट्रपति पुतिन ऐसे समय में वैक्सीन को लेकर ये दावा किया है जब पूरी दुनिया के डॉक्टरों ने जल्दबाजी में वैक्सीन को मंजूरी देने पर सवाल खड़े करते हुए इसे वैज्ञानिक प्रक्रिया का उल्लंघन करार दिया थे। पुतिन ने ये भी कहा कि कोरोना की वैक्सीन उनकी बेटी को भी लगाया गया था, जिसके बाद उनमें एंटीबॉडी विकसित हुए हैं।

बता दें दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में 2.43 करोड़ लोग आ चुके हैं। वहीं 8.28 लाख लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। गनीमत की बात ये है कि इस जानलेवा वायरस को मात देकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अबतक तक 1.59 करोड़ लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: