लगी रोनाल्डो की सेंचुरी, अब नंबर 1 बनने की बारी

35 वर्षीय रोनाल्डो ने एक बार फिर ये साबित कर दिया कि उम्र उनके लिये बस एक संख्या से बढ़कर कुछ भी नही है।

0

यूएफा नेशंस लीग UAFA, ग्रुप स्टेज के दूसरे मुकाबले मे स्वीडन Sweden के खिलाफ पुर्तगाल Portugal के सुपरस्टार कप्तान ‘क्रिस्टियानो रोनाल्डो’ Christiano Ronaldo ने इंटरनेशनल फुटबॉल में 100 गोल दागने की उप्लब्धि हासिल कर ली।

अपने इंटरनेशनल करियर का 165वां मैच खेल रहे रोनाल्डो ने हाफ़ टाईम के तुरंत पहले 45वें मिनट मे गोल ठोंककर यह उपलब्धि हासिल की। दूसरे हाफ़ मे फिर से 72वें मिनट मे एक और गोल करके रोनाल्डो ने पुर्तगाल को मैच मे अजेय बढ़त तो दिलाई ही इसके साथ ही अपने गोलों की संख्या को भी 101 पर पहुँचा दिया।

नम्बर एक के लिये छोटा सा फासला

रोनाल्डो अब इंटरनेशनल फुटबॉल मे सबसे ज्यादा गोल के रिकॉर्ड को अपने नाम करने से मात्र 9 गोल दूर रह गये हैं। बहुत जल्द ही ईरान के अली देई के 109 गोल के रिकॉर्ड के टूटने की उम्मीद है। 8 गोल से बराबरी करके 9वाँ गोल दागते ही रोनाल्डो इंटरनेशनल फुटबाल मे सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे। पुर्तगाल का नेशंस लीग मे अगला मुक़ाबला विश्व चैंपियन फ्रांस के साथ 12 अक्टूबर को है।

रोनाल्डो के हालिया फॉर्म को देखते हुए ये उपलब्धि हासिल करना अब बहुत मुश्किल नही दिखाई दे रही है। वर्तमान मे 35 वर्ष की उम्र पार कर चुके रोनाल्डो विश्व के सबसे फिट एथलीटों मे से एक हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: