पॉइंट्स टेबल में टॉप पर जाने के लिए लड़ेगी हिटमैन की मुंबई इंडियंस, जानें किसका पलड़ा भारी

आईपीएल इतिहास में आज तक खेले गए 21 मुकाबलों में राजस्थान और मुंबई इंडियंस दोनों ने 10-10 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मुकाबला बिना बॉल फेंके ही रद्द हो गया था

0

IPL- क्रिकेट का महाकुंभ आईपीएल का आज आबूधाबी में 20 वां मैच खेला जाएगा। आज का मैच पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और आईपीएल के पहले संस्करण की चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा। आईपीएल 2020 में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। जहां मुंबई इंडियंस पांच में से तीन मैच जीतकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बैठी हुई है तो राजस्थान रॉयल्स चार में से दो मैच जीतकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

मौजूदा टूर्नामेंट में राजस्थान रॉयल्स ने बेहतरीन शुरुआत की थी और अपने दोनों शुरुआती मैच जीते थे। उसके बाद कहीं ना कहीं राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी पटरी से थोड़ा सा उतर गई और अगले दो मैच राजस्थान ने गंवा दिए। इसलिए आज के मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने चुनौती काफी बड़ी होगी और जीतने का दबाव भी मुंबई इंडियंस से ज्यादा होगा। वहीं मुंबई इंडियंस इस मैच से पहले अपने दो मैच जीत चुकी है और उससे पहले एक मैच रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) से सुपर ओवर में हारी थी।

आमना सामना

दोनों टीमों के आईपीएल इतिहास पर नजर डालें तो दोनों ही टीमें आपस में कुल 21 बार टकराई हैं जहां 10 बार राजस्थान रॉयल्स के पाले में जीत गई तो 10 बार मुंबई इंडियंस के, एक मुकाबला बिना बॉल फेंके ही रद्द हो गया था। टीमों की मजबूती की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग काफी बेहतरीन है पर टॉप आर्डर फेल होने के बाद मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा जाता है। साथ ही गेंदबाजी मैं फ़ास्ट बॉलर जोफ्रा (Jofra Archer) आर्चर के अलावा कोई गेंदबाज खास कमाल नहीं कर पाया है।

IPL: टी20 क्रिकेट में विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले विराट कोहली पहले खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है जो 4 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है। इस टूर्नामेंट में भी मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ी लय में नजर आ रहे हैं। मुंबई की जैसी बैटिंग शायद ही किसी और टीम की हो। मुंबई इंडियंस का टॉप आर्डर काफी बेहतरीन है और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), कुणाल पांड्या और कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) जैसे बेहतरीन ऑलराउंडर मिडिल ऑर्डर की जान है साथ ही जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) और ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt) बॉलिंग डिपार्टमेंट को बखूबी संभाले हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: