Rigging of postal ballot voting: फतेहाबाद में पोस्टल बैलट वोटिंग में धांधली पर भड़के अखिलेश

0

Rigging of postal ballot voting:  उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच आगरा की फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फातेहाबाद के एक दिव्यांग मतदाता ने पोलिंग पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पोलिंग पार्टी ने उससे पूछे बिना उसका वोट अपने आप ही डाल दिया। मतदाता का नाम सुरेंद्र है, जो कि जगराजपुर गांव का रहने वाला है।

ये भी पढ़ें- Akhilesh’s taunt on BJP: अखिलेश ने कसा तंज- ‘डूब जाएगा भाजपा का सूरज’

इस घटना पर क्षेत्र के लोगों ने इकठ्ठा होकर हंगामा करना शुरू कर दिया। वायरल वीडियो में मतदाता का यह कहना है कि वह साइकिल पर वोट डालना चाहता था पर पोलिंग पार्टी ने जबरन फूल पर वोट डलवा दिया। वीडियो में अधिकारी यह भी कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि “एक वोट से कुछ हो जायेगा क्या।”

Rigging of postal ballot voting: अखिलेश यादव ने किया मामले पर ट्वीट


इस मामले पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि “वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने में धांधली के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर, मतदाता की इच्छा के विरूद्ध, ख़ुद ही मनमाना वोट डालने का गंभीर आरोप लगा है। चुनाव आयोग तत्काल कार्रवाई करे। सपा-गठबंधन के सभी समर्थक व कार्यकर्ता वोटिंग के समय पूरी निगरानी रखें।”

Rigging of postal ballot voting: अखिलेश ने चुनाव आयोग से अधिकारियों को संस्पेंड करने की मांग की

अखिलेश यादव ने दूसरा ट्वीट करते हुए लिखा कि “बैलेट से वोट डलवाने में धांधली के मामले में एक प्रशासनिक अधिकारी का सरेआम ये कहना कि “एक वोट से कुछ होता है क्या” बेहद गंभीर मामला है। चुनाव आयोग से अपेक्षा है कि ऐसे अधिकारियों को चिन्हित कर के तुरंत सस्पेंड किया जाए।” अपने ट्वीट में अखिलेश ने वायरल वीडियो को भी शेयर किया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच मतदान होना हैं, जो कि 7 चरणों में पूरे किये जायेंगे। चुनाव आयोग ने दिव्यांग और 80 साल से अधिक आयु वाले वोटरों के लिए इस चुनाव में घर-घर जाकर वोट डलवाने की व्यवस्था की है और यह प्रक्रिया रविवार से शुरू भी कर दी गयी है।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.