ED को रिया चक्रवर्ती ने क्या-क्या बताया ?

करीब 8 घंटे तक चली पूछताछ

0
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push(});

सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के अकाउंट से पैसों का हेरफेर करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई गई थी, तब से ही सुशांत के केस के लिए CBI इन्वेस्टिगेशन की भी मांग तेजी से उठने लगी थी और 5 अगस्त को केस CBI को ट्रांसफर भी हो गया। इसी के साथ-साथ ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी रिया चक्रवर्ती पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर लिया था जिसके लिए 7 अगस्त को दिया और उनके भाई शोविक ED के दफ्तर पहुंचे जहाँ कई देर तक पूछताछ चली।

सुशांत की कंपनी पर क्या बोली रिया –

सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर 15 करोड़ के हेरफेर और सुशांत की कंपनियों के बारे में भी शिकायत दी थी। ED की पूछताछ में रिया ने कहा कि सुशांत की कंपनियों में उनके और उनके भाई शोविक के 1-1लाख रुपये की शुरुआती राशि के साथ हिस्सेदारी थी। इससे पहले सुशांत की कंपनियों का एड्रेस भी रिया के पिता के नाम पर दर्ज फ्लैट का पाया गया था जिस फ्लैट में कोई रहता नहीं।

और किस-किस से पूछताछ हुई-

रिया चक्रवर्ती के साथ-साथ उनके भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और रिया के सीए रितेश शाह से पूछताछ हुई। बाकी सभी से पूछताछ जल्दी हो गई थी पर रिया के साथ 8 घंटे तक पूछताछ चली। 10 अगस्त को रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और भाई सुमित को फिर से बुलाया गया है। रिया ने कैमरे के सामने कुछ भी बताने से इंकार किया।

प्रॉपर्टी पर क्या बोली-

कुछ दिनों से सवाल उठ रहे थे कि रिया की नेट वर्थ 10 से 14 लाख है तो उन्होंने मुंबई के खार में 85 लाख की प्रॉपर्टी खरीदी है और वहीं दूसरी जगह एक फ्लैट रिया के पिता के नाम पर खरीदा गया है जिसकी कीमत 60 लाख है, इतनी कम नेटवर्थ के बाद इतनी महंगी प्रॉपर्टी कैसे खरीदी ? पता चला कि रिया के 85 लाख वाली प्रॉपर्टी के लिए 25 लाख डाउन पेमेंट किया गया था और 60 लाख का लोन लिया गया था। पूछताछ की अभी ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं। रिया ने यही कहा है कि सारे खर्चे उन्होंने अपने पैसों से किए हैं। जल्द ही दोबारा पूछताछ हो सकती है और सभी को साथ-साथ बैठाकर भी पूछताछ की जा सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: