अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा मंजूर,

0

लखनऊ, अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा आज मंजूर कर लिया गया है। इस घटना से यूपी को बड़ा झटका लगा है। लंबे समय तक यूपी के हाथों में रही राष्टीय नेतृत्व की कमान अब पश्चिम बंगाल के हाथों में चली गई है।

अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह के इस्तीफा दे देने के कारण, इस्तीफे पर विचार हेतु, महासभा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वपनिल घोष ने 11 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई  थी। आज गुजरात स्थित द्वारिका मे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सदस्यों ने उदय प्रताप सिंह के इस्तीफे को मंजूरी दे दी है। सूत्रों के अनुसार, कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वपनिल घोष को अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार,  राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का अहम कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह का इस्तीफा था।  बताया जा रहा है कि  राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने अपने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे दिया था। नये राष्ट्रीय अध्यक्ष आ जाने के बाद, बड़ा असर अब यूपी मे देखने को मिलेगा। 

यादवों के विकास व जागरूकता तथा आपसी सहयोग की भावना विकसित करने के उद्देश्य से वर्ष 1924 में अखिल भारत वर्षीय यादव महासभा का गठन किया गया था।संगठन ने हमेशा समाज के उत्थान की बात की। किसी का कोई राजनीतिक सरोकार नहीं रहा। लेकिन पिछले कुछ समय से यादव महासभा पर यूपी में समाजवादी पार्टी की बी टीम होने का आरोप लगता रहा है। जबकि संगठन में कोई पार्टीलाइन भी नहीं होनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.