Red Fort Violence: लाल किला हिंसा में शामिल दो आरोपित को किया गिरफ्तार

मनिंदरजीत सिंह और खेमप्रीत सिंह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया।

0

Red Fort Violence: 26 जनवरी को हुए लाल किला हिंसा मामले में शामिल मनिंदरजीत सिंह और खेमप्रीत सिंह को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया। मनिंदरजीत सिंह को आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport)से पकड़ा और खेमप्रीत सिंह को ख्याला से पकड़ा ।

ये भी पढ़ें- Corona virus: छह राज्यों में बढ़े कोरोना के मामले 
Red Fort Violence
लाल किला हिंसा में शामिल दो आरोपित को किया गिरफ्तार

मनिंदरजीत सिंह को आईजीआई एयरपोर्ट से पकड़ा :-

मनिंदरजीत सिंह पंजाब के गुरदासपुर गाँव का रहने वाला है। उसका जन्म नीदरलैंड(Netherland) में हुआ था इसलिए उसको वहाँ की नागरिकता मिली हुई है और पासपोर्ट (Passport) भी वही का है। और अपने परिवार के साथ वह बिर्मिंघम (Birmingham) में रहता है। पुलिस से बचने के लिए वह फरार होने की त्यारी में था। वह दिसंबर 2019 में भारत आया था और लॉकडॉउन (Lockdown) की वजह से वापस ना जा सका और फिर कृषि कानून विरोध में शामिल हो गया। वह 9 मार्च को दिल्ली से नेपाल और फिर वहाँ से ब्रिटेन भागने की त्यारी में था। पुलिस ने मनिंदरजीत सिंह के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (look out ciruclar) नोटिस भी जारी कर रखा था इसलिए कारण वह आईजीआई एयरपोर्ट  (IGI Airport) से पकड़ा गया। और यह भी पता चला है की मनिंदरजीत सिंह के खिलाफ पहले से ही दो मामले दर्ज है। कोर्ट ने मनिंदरजीत सिंह को चार दिन के रिमांड पर भेज है।
Red fort violence
एक वीडियो वायरल है, पुलिसकर्मियों को फरसे से मारने का आरोप

 

खेमप्रीत सिंह को ख्याला से पकड़ा:-

खेमप्रीत सिंह को ख्याला से पकड़ा है। खेमप्रीत सिंह के ऊपर लाल किला हिंसा में पुलिस के साथ मारपीट और पुलिसकर्मियों को फरसे से मारने का आरोप है। और इसका एक वीडियो वायरल है जिसमें यह दोनों हाथों में तलवार लहराते हुए नज़र आया है। पुलिस इसकी तलाश में थी और यह बचता फिर रहा था। यह मनिंदरजीत सिंह का साथी था।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: