राजनाथ ने बताया नया युग, एयर चीफ मार्शल ने खुद की अगुवाई

मंत्रालय ने साझा किया एक वीडियो जिसमें दिखाई गई राफेल की ताकत।

0

बुधवार की दोपहर अंबाला एयरबेस पर राफेल ने की लैंडिंग। 7 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर यह विमान फ्रांस से भारत पहुंचे हैं। इन विमानों के स्वागत के लिए एयरचीफ मार्शल भदौरिया मौजूद रहे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट के जरिए देश को बधाई देते हुए एक बड़ा बयान भी साझा किया है। उन्होंने कहा कि राफेल वायु सेना में एक नए युग की तरह देखा जाएगा यह निश्चित रूप से बेहद शक्तिशाली विमानों में से एक है। वही मंत्रालय ने विमानों की उड़ान से संबंधित एक वीडियो भी जारी किया है। जिसमें इन विमानों की ताकत की झलक है। यह वीडियो चीन और पाकिस्तान के सामने भारत का शक्ति प्रदर्शन ही है। जिसे देखकर निश्चित रूप से दुश्मन के कान खड़े हो गए होंगे।

अंबाला एयरबेस पर पहुंचते ही इन विमानों को वाटर सैल्यूट दिया गया। पानी की बौछारों से इन विमानों का स्वागत हुआ। इन विमानों की अगुवाई में सुखोई su-30s विमान भी तैनात रहे। आगे आगे 2 सुखोई के साथ पांच राफेल नजर आए।

यह 17 साल के इंतजार के बाद आज 29 जुलाई को भारत की जमीन पर पहुंचे हैं। जाहिर है कि यह विमान भारतीय वायु सेना में क्रांतिकारी साबित होंगे। इनका निर्विवादित करियर पूरी दुनिया में मशहूर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: