टीम इंडिया को मिल सकता है ब्रेट ली जैसा गेंदबाज, उत्तर प्रदेश के युवा गेंदबाज से दिग्गज हुए प्रभावित

आईपीएल के 20वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से उत्तर प्रदेश के 19 वर्षीय कार्तिक त्यागी ने अपना डेब्यू किया, उनके प्रदर्शन से दिग्गज गेंदबाज खुश हुए

0

IPL – आईपीएल में हर साल कई युवा आते हैं और छा जाते हैं। इनमें से कुछ होते हैं जो लंबे वक्त के लिए क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बना जाते हैं। इसी तरह 6 अक्टूबर को आबू धाबी में हुए हैं मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मैच में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक 19 वर्षीय युवा गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने डेब्यू किया और पहले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (Quinton DeCock) का महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किया।

RCB के इस युवा खिलाड़ी जैसा रिकॉर्ड बड़े-बड़े खिलाड़ी नहीं बना पाए, ये रिकॉर्ड किया नाम

मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) के रहने वाले कार्तिक त्यागी इस साल हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना कमाल दिखा चुके हैं। उस दौरान आशीष नेहरा (Ashish Nehra), इरफान पठान (Irfan Pathan), शेन बांड (Shane Bond) जैसे दिग्गजों ने कार्तिक त्यागी की तारीफ की थी और उन्हें भारत के भविष्य का गेंदबाज भी बताया था। भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज प्रवीण कुमार (Pravin Kumar) ने भी कहा था कि इस उम्र में भी कार्तिक त्यागी में काफी परिपक्वता है और वह पूरी तरह पका हुआ गेंदबाज है, जो लंबे समय में भारत के बहुत काम आएगा।

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के मैच में भले ही कार्तिक त्यागी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स हार गई हो, लेकिन इस युवा गेंदबाज ने हो चुके मुंबई इंडियंस की ओपनर जोड़ी को तोड़ा और क्विंटन डिकॉक का महत्वपूर्ण विकेट निकाल लिया। कमेंट्री कर रहे इरफान पठान ने बताया कि कार्तिक त्यागी अपने आदर्श ब्रेट ली (Brett Lee) को फॉलो करते हैं और इनका एक्शन भी पूरी तरह ब्रेट ली जैसा ही है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भी ट्वीट कर कहा कि “कार्तिक त्यागी का रनप ब्रेट ली जैसा है और बॉल इशांत शर्मा की तरह फेंकते हैं”।

 

अन्य खबरों के लिए हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: